बिहार के इस जिले में मास्क पहने बिना निकले घर से बाहर तो दर्ज होगी एफआईआर, पढ़िए पूरी खबर

बिहार के इस जिले में मास्क पहने बिना निकले घर से बाहर तो दर्ज होगी एफआईआर, पढ़िए पूरी खबर

GAYA : गया समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया की जब से लॉकडाउन की घोषणा की गई है. तब से लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत हैं. 

गया जिले में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए 151 एफआईआर दर्ज किए गए हैं. जिनमें से 208 लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है. लॉकडाउन के उल्लंघन में विभिन्न वाहनों से 1 करोड़ 72 लाख रुपए से अधिक का फाइन वसूला गया है. एसएसपी ने कहा कि पूरे जिले में चेकिंग पॉइंट्स बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन को पालन करवाने के लिए दो भागों में बांटकर सुबह और शाम में पुलिस जांच करेगी. साथ ही मास्क पहनकर न निकलने वालों पर भी एफ.आई.आर दर्ज की जाएगी. 

एसएसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के सुरक्षा के लिए भी हम लोग प्रयासरत हैं. उन लोगों को भी सैनिटाइजर, मास्क, गलब्स आदि का वितरण किया जा रहा है. लॉकडाउन 4 में लॉकडाउन 3 से ज्यादा छूट दी गई है और काफी संख्या में लोग बाहर निकल रहे हैं. उन्होंने कहा की लोगों से अनुरोध है कि अति आवश्यकता पड़ने पर ही घर से निकले और बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनकर निकले. 

उन्होंने कहा कि जो फुटपाथ पर कपड़े की दुकाने लगाते है. उसे अनुमति नहीं दी गयी है, क्योंकि उससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाता है. दुकानदारों से कहा गया है कि जो लोग मास्क पहनकर नहीं आए. उनको सामान ना दे. अगर बिना मास्क वालों को सामान देते हुए पकड़े गए तो दुकानदारों पर एफ.आई.आर दर्ज की जाएगी. नियमों का स्वेच्छा से पालन नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी. 

गया से मनोज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News