गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, गाड़ी पर लोड थे 1200 एलपीजी सिलेंडर, दो किमी दूर तक सुनाई दे रही थी धमाकों की आवाजें

गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, गाड़ी पर लोड थे 1200 एलपीजी सिलेंडर, दो किमी दूर तक सुनाई दे रही थी धमाकों की आवाजें

SITAMADHI :  जिले के रुनीसैदपुर इलाके में गुरुवार सुबह एलपीजी गैस सिलेंडर लेकर जा रहे 10 पहिए वाली ट्रक में भीषण आग लग गई। ट्रक में आग इतनी तेजी से फैली कि उस पर काबू पाना मुश्किल हो गया। जिसके बाद एक-के-बाद-एक कर सिलेंडरों में ब्लास्ट होना शुरू हो गया। इस दौरान   किसी तरह से ट्रक के चालक-खलासी व गैस गोदाम के कर्मी अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब रहे।

जानकारी के अनुसार, एनएच 77 से सटे गैस गोदाम पर गैस लोड वाला ट्रक खड़ा था। उस पर तकरीबन 1200 से अधिक कमर्शियल और नन कमर्शियल गैस सिलेंडर लोड थे।इसी दौरान ट्रक में विस्फोट शुरू हो गया। जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग पूरी तरह से फैल चुकी थी। 

दो किमी पहले रोकी गई गाड़ियां

गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में हो रही विस्फोटों की आवाजें दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दे रही थी। हवा में आग की लपटें इतनी दूर से नजर आ रही थी कि सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर पुलिस ने एनएच 77 के रुनीसैदपुर चौक के दोनों तरफ 2 किलोमीटर पहले से यातायात को रोक दिया।यहां तक कि आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी की फायर बिग्रेड टीम के पास भी पर्याप्त सुविधा उपलब्ध नहीं थे। जिसके कारण दूर से ही आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा था। वहीं आग का असर आबादी पर न पड़े, इसके लिए आसपास की बस्ती को खाली कराया जा रहा है।

बताया जाता है कि गोदाम के आगे और पीछे 11 पेट्रोल पंप हैं। उनके कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है। फिलहाल पेट्रोल बिक्री रोक दी गई है। 

कुछ दिन पहले नवगछिया के गैस गोदाम में लगी थी आग

बीते एक सप्ताह में गैस गोदाम में सिलेंडर ब्लास्ट से आग लगने की यह दूसरी घटना है। बीते 10 दिसंबर को ही भागलपुर के नवगछिया स्थित एक गैस गोदाम में आग लग गई थी, जिसमें दो दर्जन के करीब सिलेंडर ब्लास्ट हुए थे, वहीं आसपास के घरों में भी आग पहुंच गई थी।

Find Us on Facebook

Trending News