इलाहाबाद हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कार्यालय परिसर के हिस्से में लगी आग, सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कार्यालय परिसर के हिस्से में लगी आग, सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश

DESK. इलाहाबाद हाईकोर्ट के सामने स्थित महाधिवक्ता कार्यालय परिसर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में रविवार की सुबह आग लग गयी। आग बुझाने के लिए सेना, वायुसेना के दमकल वाहनों समेत दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि रविवार की सुबह साढ़े पांच बजे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में आग लगी। उन्होंने बताया कि इसी भवन में महाधिवक्ता का कार्यालय स्थित है और आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां भेजी गई हैं। 

उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए जिले के अग्निशमन विभाग की दमकल गाड़ियों के अलावा आसपास के जिलों प्रतापगढ़ और कौशांबी से भी दमकल की गाड़ियां भेजी गई हैं, साथ ही, सेना और वायुसेना के दमकल वाहनों को भी भेजा गया है। पांडेय ने बताया कि भवन की पांचवी मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली थी, लेकिन आग की लपटें ऊपरी मंजिल पर भी पहुंच गईं। पांचवी, छठी और सातवीं मंजिल पर आग पर काबू पा लिया गया है और आठवीं मंजिल पर आग बुझाने का काम जारी है। 

उन्होंने कहा कि आग किन कारणों से लगी, यह अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस की टीम इसकी जांच करेगी। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के भी चोटिल होने की सूचना नहीं है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। रविवार को लखनऊ में जारी एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने महाधिवक्ता कार्यालय, प्रयागराज के भवन में आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए बचाव एवं राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं। 

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने इस घटना पर गंभीर रुख अपनाते हुए आग लगने के कारणों की जांच करने के लिए एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में प्रयागराज के पुलिस अधीक्षक (नगर), अपर जिलाधिकारी (नगर), मुख्य अग्निशमन अधिकारी, एडिशनल एलआर प्रयागराज तथा उप निदेशक विद्युत सुरक्षा की सदस्यता में एक कमेटी गठित की गई है। इसमें कहा गया है कि यह कमेटी जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में आग लगने के कारणों के सम्बन्ध में आज शाम तक रिपोर्ट देगी।


Find Us on Facebook

Trending News