अभी-अभी : ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस में लगी आग, मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी, आग पर काबू पाने का प्रयास जारी

अभी-अभी : ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस में लगी आग, मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी, आग पर काबू पाने का प्रयास जारी

MUNGER : अभी-अभी बड़ी खबर मुंगेर से आ रही है। जहां एक बार फिर से  ट्रेन में आग लग गई है। जानकारी के अनुसार ब्रह्मपुत्र मेल की एक बोगी में आग लगी है। ट्रेन से  काफी धुआं निकल रहा है।घटना की खबर मिलते ही आसपास के बड़ी संख्या में लोगों वहां जुट गए हैं। घटना मुंगेर के जमालपुर के समीप दशरथपुर के पास हुई है। आग लगने की वजह का अबतक पता नहीं चल सका है।इधर घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के कर्मी और अधिकारी  मौके पर पहुंच गए हैं और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। 

खबर के मुताबिक डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल में शनिवार की सुबह मालदा मंडल के जमालपुर-दशरथरपुरके बीच भीषण आग लग गई। इस घटना में सिर्फ जनरेटर यान कोच जलकर राख हो गया। किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना के दो घंटे बाद मुंगेर से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंची।

जो जानकारी मिली है उसके अनुसार घटना की वजह शॉर्ट-सर्किट बताया जाता है। रेलवे ने इस घटना के जांच का आदेश दिया है। दरअसल, ब्रह्मपुत्र मेल 40 मिनट विलंब से चल रही थी। जमालपुर से यह ट्रेन सुबह 9.45 बजे खुली। यहां से खुलने के बाद ट्रेन के पीछे लगी जनरेटर कोच से धुआं निकलने लगा। जब तक गार्ड कुछ समझ पाता ट्रेन दशरथपुर पहुंचने वाली थी। 10 बजे के पास दशरथपुर स्टेशन पर किसी तरह ट्रेन का लाया गया। इसके बाद धुआं आग में तब्दील हो गया।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News