पटना में गैस पाइप लाइन में आग लगने से मचा हड़कंप, पांच घंटे तक जमीन के अंदर सुलगती रही

पटना में गैस पाइप लाइन में आग लगने से मचा हड़कंप, पांच घंटे तक जमीन के अंदर सुलगती रही

पटना. पटना खगौल मुख्य मार्ग स्थित टमटम के पास सड़क किनारे जमीन के अंदर बिछाई गई गैस पाइप लाइन में आग लगने के बाद लोगों में दहशत फैल गयी। दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने बालू मिट्टी और पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देर रात आग की लपटें दिखाई दी। लोगों ने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस थाना को दी। सूचना मिलने पर पुलिस पूरी तरह सक्रिय नहीं हुई। इसके बाद लोगों ने 112 डायल को बुलवाया। बताया जा रहा है कि यह आग की लपेटें पांच घंटा तक जमीन के अंदर सुलगती रही।

वहीं सूचना पर मौके पर गेल इंडिया के अग्निशाम दस्ते भी पहुंचे और गेल इंडिया के लोग पहुंचकर आग पर काबू पाने के उपाय करने लगे। स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने बताया कि एक बड़ी घटना होने से टल गयी। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि गेल इंडिया के तरफ से इस इलाके में नाला के नीचे गैस पाइपलाइन बिछाया गया है।  इस बीच टमटम पड़ाव के  पास जमीन के भीतर बिछाये गये गैस पाइपलाइन में लीकेज और आग लगी के चलते छोटा सा छेद से गैस चूल्हा जलने जैसी आग की लपटे बाहर निकलता देख राहगीरों और दुकानदारों ने पहले स्वयं इस पर काबू पाने का प्रयास किया और छेद पर मिट्टी ईंट रख कर पानी डाल दिया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

धीरे धीरे धुंआ निकलता रहा और देर रात फिर से आग निकलने लगी तब लोगाें ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि गैस पाइप लाइन में आग लगी है, तब उसने इस बात की सूचना अग्निशाम को देते हुए गेल इंडिया को इस बात की जानकारी दी। सूचना मिलने के साथ ही अग्निशाम दस्ते पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे, तब तक गेल इंडिया के कर्मचारी भी आ पहुंचे और आग के स्थान काे घेर कर लिकेज ठीक करने में जुट गये। देर रात तक फुलवारीशरीफ टमटम पड़ाव घटनास्थल के पास गेल इंडिया के कर्मचारी और पुलिस की मदद से घेराबंदी कर लिकेज को दुरुस्त करने का प्रयास किया गया।


Find Us on Facebook

Trending News