पटना में आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों में लगी आग, लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख

पटना में आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों में लगी आग, लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख

पटना. दानापुर स्थित दियारा के 2 गांव के आधा दर्जन से अधिक दुकानों में मंगलवार की शाम अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपट ने आसपास के आधा दर्जन से अधिक दुकानों को अपने चपेट में ले लिया। आग की सूचना मिलते ही गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अकिलपुर थाना और अग्निशमन दस्ते को दी। स्थानीय लोगों ने गंगा नदी से भी पानी लाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। घंटों मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इस बीच दुकान में रखे लाखों रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया।

घटना के बारे में स्थानीय राम भजन यादव ने बताया कि पुरानी पानापुर के नजदीक मंगलवार की शाम अचानक दुकान में चिंगारी से आग लग गई। तेज हवा और चिलचिलाती धूप के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास की आधा दर्जन दुकान इसकी चपेट में आ गयी। सूचना मिलते ही गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आग पर काबू पाने के लिए आसपास के लोग गंगा नदी से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया। 

इस बीच लोगों ने इसकी सूचना अकिलपुर थाने को दी। सूचना मिलते ही अकिलपुर थाने की पुलिस और अग्निशमन दस्ते ने मौके पर पहुंचकर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच दुकान में रखे लाखों रुपए के सामान राशन, गैस सिलेंडर जलकर बर्बाद हो गये। समाजसेवी राम भजन सिंह यादव ने बताया कि आग लगी से प्रमोद राय, मंटू राय, सिपाही राय, नीतीश राय, बृजमोहन राय और हरे राम राय प्रभावित हुए हैं। इन लोगों के मुआवजे के लिए अंचलाधिकारी को को पत्र लिखा गया है।

Find Us on Facebook

Trending News