पटना में रेलवे की लॉन्ड्री में लगी आग, बड़ी संख्या में कंबल और कपड़े जलकर राख

पटना में रेलवे की लॉन्ड्री में लगी आग, बड़ी संख्या में कंबल और कपड़े जलकर राख

पटना. दानापुर स्टेशन के नजदीक रेलवे के बॉयलर लॉन्ड्री में रविवार की दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने की सूचना के साथ ही रेलवे कर्मचारियों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया। वहीं इससे रेलवे के लाखों रुपये के कपड़े और कंबल जलकर राख हो गये।

रेलवे कर्मचारियों ने इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों, आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारियों को दी। इसके बाद अधिकारियों ने इसकी सूचना अग्निशमन दस्ते को दी। सूचना मिलते ही पटना एम्स के अग्निशमन दस्ते की दो छोटी और दो बड़ी गाड़ियां मौके पर पहुंची। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस बीच लॉन्ड्री में रखी गई लाखों रुपए के कंबल चादर जलकर राख हो गए।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि रविवार की दोपहर अचानक लॉन्ड्री के एक कोने से धुआ निकलता देखकर लोग वहां चिल्लाने लगे। इसके बाद लॉन्ड्री में काम कर रहे लोगों ने इसकी सूचना आरपीएफ,  जीआरपी एवं रेलवे के अधिकारियों को दी। रेलवे के एक अधिकारी ने अपने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। वहीं आग से नुकसान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि इसका आकलन फिलहाल नहीं किया जा सका है।

अब आकलन करने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि रेलवे की कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता थी किसी तरह आग पर काबू पाया जा सके और वहां रखे गए कपड़ों को बचाया जाए।

Find Us on Facebook

Trending News