बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आकाशीय बिजली गिरने के कारण हुई हथुआ मार्केट में अगलगी की घटना, इतने दुकान हुए स्वाहा

आकाशीय बिजली गिरने के कारण हुई हथुआ मार्केट में अगलगी की घटना, इतने दुकान हुए स्वाहा

PATNA : गुरुवार सुबह पटना के सबसे बड़े कपड़ा मंडी हथुआ मार्केट में लगी आग की घटना पर काबू पाने का प्रयास लगातार जारी है, जिसके लिए डेढ़ दर्जन के करीब दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। इस बीच आग कैसे लगी, इसको लेकर भी अब कहा जा रहा है कि आकाशीय व्रजपात से यह घटना हुई है। इससे पहले माना जा रहा था कि किसी दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण यह घटना हुई है।

बाइक पर हुआ व्रजपात

लोगों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह हथुआ मार्केट परिसर में खड़ी बाइक पर आकाशीय बिजली गिरने से आग लग गई। गाड़ी में आग लगते ही धीरे-धीरे पूरे बाजार में पकड़ लिया। आग की लपट इतनी तेज हो गई क्या यह आसपास के कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया। गनिमत  यह थी सुबह का समय होने तथा बारिश के कारण उस समय ज्यादा भीड़ नहीं थी।


आग ने 12 से ज्यादा दुकानों को अपनी जद में ले लिया। 1 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।आग लगने की सूचना मिलते ही पूरे मार्केट में अफरातफरी मच गई। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

आग पर काबू पाने में लोगों के पसीने छूटने लगे। फायर ब्रिगेड की 12 से ज्यादा गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। पटना सिटी, सचिवालय, दानापुर, पटना एम्स ,बिहटा, हाजीपुर, संपतचक सहित कई फायर स्टेशन की करीब 18 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई।


Suggested News