बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराध भी खत्म और सबूत भी : जेल में कैदियों के बीच गोलीबारी, मुख्तार अंसारी के करीबी मेराज और मुकीम की हत्या, अंशु को पुलिस ने मार गिराया

अपराध भी खत्म और सबूत भी : जेल में कैदियों के बीच गोलीबारी, मुख्तार अंसारी के करीबी मेराज और मुकीम की हत्या, अंशु को पुलिस ने मार गिराया

DESK: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जहां एक तरफ राज्य को क्राइम फ्री बनाने में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ अपराधी उनकी नाक के नीचे ही बड़ी -बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अपराधियों ने यहां सभी सुरक्षा को धता बताते हुए जेल में ही एक दूसरे पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर डाली। चित्रकूट जेल में शुक्रवार की रात जेल में गैंगवार हो गया। इसमें पश्चिमी यूपी के गैंगेस्टर अंशु दीक्षित ने मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज और मुकीम काला की गोली मारकर हत्या कर दी। मेराज बनारस जेल से भेजा गया था। मुकीम काला सहारनपुर जेल से लाया गया था। वारदात की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने अंशुल दीक्षित को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन वह लगातार फायरिंग करता रहा। बाद में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में अंशु भी मारा गया। सीतापुर जिले के मानकपुर कुड़रा बनी का मूल निवासी अंशु दीक्षित लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र के रूप दाखिला लेने के बाद अपराधियों के संपर्क में आया। अंशु दीक्षित को 2019 में दिसंबर में सुल्तानपुर जेल में वीडियो वायरल होने के बाद चित्रकूट जेल भेजा गया था। वहीं, घटना की जांच और जेल का जायजा लेने के लिए प्रभारी उप महानिरीक्षक कारागार इलाहाबाद रेंज पीएन पांडे रवाना हो चुके हैं।

जेल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सबसे बड़ा सवाल यहां यह है कि योगी आदित्यनाथ के राज में अपराधियों में जेल में इतनी बड़ी वारदात को अंजाम कैसे दिया? जेल की सुरक्षा में इतनी बड़ी सेंध कैसे लगी? इस मामले पर कोई भी अफसर बात करने को तैयार नहीं है। बदमाश अंशु दीक्षित के पास पिस्टल कहां से आई? यह एक बड़ा सवाल है। अंशु दीक्षित पश्चिमी यूपी का कुख्यात अपराधी है। बताया जा रहा है कि उसने काला को मारने की सुपारी ली थी। इसे अंजाम देने के लिए उसने सेटिंग से चित्रकूट जेल में अपना ट्रांसफर करवाया था।

Suggested News