बक्सर सेंट्रल जेल गेट पर हमला, अंधाधुंध फायरिंग में बाल-बाल बचे सुरक्षाकर्मी

बक्सर सेंट्रल जेल गेट पर हमला, अंधाधुंध फायरिंग में बाल-बाल बचे सुरक्षाकर्मी

News4Nation : बिहार के बक्‍सर में बाइक सवार अपराधियों ने सरेआम सेंट्रल जेल बक्सर गेट पर अंधाधुंध फायरिंग की और आराम से निकल भागे.  घटना के पीछे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. आशंका जताई जा रही हैं कि अपराधियों ने जेल परिसर में घुसपैठ की कोशिश की होगी. रविवार सुबह करीब नौ बजे हुई इस घटना ने बक्‍सर जेल की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है. 


जानकारी के अनुसार बक्‍सर नगर थाना क्षेत्र स्थित सेंट्रल जेल के समीप बाइक सवार तीन अपराधियों ने रविवार की सुबह अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत फैला दी. अपराधियों ने गंगा तट के तरफ स्थित जेल गेट पर सुरक्षा में तैनात जवानों को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाईं.  उनका निशाना चूक जाने के कारण सुरक्षा में तैनात जवान बाल-बाल बच गए. इसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई करने की कोशिश की, बाइक सवार अपराधी वहां से भाग निकले. 


घटना की पुष्टि जेलर सतीश कुमार सिंह ने की है. उन्‍होंने जेल पर हमले या जेल में घुसपैठ जैसी किसी घटना से इनकार किया, लेकिन यह भी कहा कि हमले का मकसद जांच के बाद ही स्‍पष्‍ट हो पायेगा . जेलर जो भी कहें, जेल गेट पर हथियारों के साथ अपराधियों का पहुंचना तथा जेलकर्मियों पर फायरिंग कर आराम से निकल जाना गंभीर मामला है. 

जेल के सुरक्षाकर्मियों पर हमले की यह कोई पहली घटना नहीं है. इसके पूर्व भी अपराधियों ने जेल की सुरक्षा में तैनात कर्मियों पर हमला किया था. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि अपराधियों ने दिन में इस तरह की घटना को अंजाम देने की हिम्मत दिखाई है. 



Find Us on Facebook

Trending News