बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संत रविदास जयंती पर अश्लील गाना बजाने पर दो गुटों में हुई फायरिंग, एक महिला की मौत के बाद गांव में तनाव उत्पन्न

संत रविदास जयंती पर अश्लील गाना बजाने पर दो गुटों में हुई फायरिंग, एक महिला की मौत के बाद गांव में तनाव उत्पन्न

AURANGABAD :- औरंगाबाद के ओबरा प्रखंड में खुदवां थाना क्षेत्र के मलवां गांव में रविदास जयंती पर जूलूस में अश्लील गानों को बजाने का विरोध करना दूसरे समुदाय के लोगो को महंगा पड़ गया। इसे लेकर दोनो पक्षों में हिंसक संघर्ष हो गया। फायरिंग भी हुई। गोली लगने से एक महिला की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलो को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया गया है। मामले की जान्कारी मिलने पर पुलिस के अधिकारी गांव पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने में लगे है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। घटना को लेकर दो जातियों में तनाव बना हुआ है। पुलिस ने मौके पर कैम्प कर रखा है।

 मिली जानकारी के अनुसार मलवां गांव में रविदास जयंती का आयोजन किया गया था। इस मौके पर जूलुस निकाला गया था। जूलूस में डीजे पर अश्लील गाने बजाये जा रहे थे। अश्लील गीतों पर एक खास जाति के युवाओं की टोली डांस कर रही थी। अश्लील गीतों को बजाये जाने का विरोध एक अन्य जाति के लोगो द्वारा किया गया। दूसरे पक्ष को विरोध करना महंगा पड़ गया। पहले तो विरोध को अनसुना कर दिया गया। इसी के बाद विवाद बढ़ गया और एक पक्ष से गोलीबारी शुरू हो गई। गोलीबारी की घटना में एक महिला की गोली लगने से मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतका की पहचान गांव के ही तपेश्वर राम की पत्नी के रूप में की गई है। हिंसक संथर्ष में  घायल धर्मेंद्र राम एवं गूंगा राम की हालत नाजुक बताई जा रही है। दोनो को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है।

 घटना के बाद दाउदनगर के एसडीपीओ कुमार ऋषि राज सदल बल मौके पर पहुंचे। वें स्थिति को अपने मातहतो के साथ मिलकर नियंत्रित कराने में लगे हैं। घटना के बाद गांव में दोनो पक्षों के बीच तनाव बना हुआ है। दो जातियों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन नियंत्रण में है। खुदवां पुलिस ने घायलो को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया है। सदर अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है।    

इधर मामले के बारे में प्रभारी एसपी नव वैभव ने हिंसक झड़प की बात की पुष्टि की है। घायलो में रिया सिंह, रेणु देवी, धरीक्षण राम, रीता देवी, करीमन राम, मोहरमनी देवी, शिवनंदन राम, वार्ड सदस्य अशोक राम,  दीपक कुमार एवं रामजन्म सिसोदिया शामिल है। औरंगाबाद के प्रभारी एसपी नभ वैभव ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दाउदनगर एसडीपीओ सदल बल घटनास्थल पर कैम्प कर रहे है। स्थिति नियंत्रण में है।उन्होंने कहा कि पीड़ितो का बयान लिया जा रहा है। मामले में जो भी दोषी पाएं जाएंगे, उनपर सख्त कार्रवाई की जाएंगी।

Suggested News