बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहले आधी उम्र की लड़की से किया निकाह, फिर 6 माह बाद कह दिया तलाक-तलाक-तलाक पीड़िता पहुंची थाना

पहले आधी उम्र की लड़की से किया निकाह, फिर 6 माह बाद कह दिया तलाक-तलाक-तलाक पीड़िता पहुंची थाना

Desk : एक 68 वर्षीय बुजुर्ग ने अपने से आधी उम्र की लड़की के साथ निकाह किया। फिर महज 6 महीने के अंदर ही उसे तलाक दे दिया। अब महिला द्वारा थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। घटना राजस्थान के जोधपुर की है। 

दरअसल जोधपुर में तीन तलाक से जुड़ा एक ओर मामला सामने आया है, जहां एक 68 वर्षीय बुजुर्ग ने छह माह पहले ही अपने से आधी उम्र की महिला से निकाह किया था। जिसके बाद परिवार के लोगों से आये दबाव के बाद अब 68 वर्षीय जमील खान ने 32 वर्षीय अफसाना को तलाक दे दिया है। मामला अब जोधपुर महिला थाना पहुचा है, जिसकी जांच की जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार मामले में अफसाना (32) तलाकशुदा थी, जिसके पहले के शौहर से दो बेटियां है। वहीं बुजुर्ग जमील खान के परिवार में भी पोते पोतियां और नवासियां हो रखी है। इसके बाद भी उन्होंने अपनी बेटी की उम्र से भी छोटी अफसाना से निकाह किया। इसके बात को छः माह ही बीते कि परिवार के दबाव में जमील ने अपनी बीवी को तलाक तलाक तलाक बोल दिया। 

इधर अफसाना का कहना है कि जमील खान के परिवार के लोग ही उसके घर ये रिसता लेकर आये थे। उसने अपने पहले से हो रखी दो बेटियों की बेहतर परवरिश को देखते हुए अपने पिता की उम्र आयु के बुजुर्ग से निकाह किया था। अब उसके परिवार के लोग ही तलाक के लिए दबाव बनाकर निकाह तोड़ रहे हैं। अफसाना के अनुसार जमील से शादी करने के लिए उसके परिवार वालों ने मुझे शादी करने के लिए कहा था और मेरे बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए काफी आश्वासन भी दिए थे , लेकिन अब वे अलग बात कर रहे हैं। उसने अपने बच्चों की बेहतरी के लिए 68 वर्षीय बुजुर्ग जमील से निकाह की बात स्वीकारी।

महिला थानाधिकारी निशा भटनागर मामले में पड़ताल कर रही हैं। उनके अनुसार मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधीनियम 2019 के तहत मामले में सुनवाई होगी। यदि अदालत में महिला के द्वारा लगाए गए आरोपों में सत्यता पाई जाती है तो ऐसे प्रकरणों में न्यायालय द्वारा आरोपी को तीन साल की सजा का प्रावधान है । पुलिस द्वारा मामले में अनुसंधान किया जा रहा है।


Suggested News