पहले अमित शाह से हुई मुलाकात और अब पीएम मोदी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, दोनों के बीच होगी बेहद खास बात

पहले अमित शाह से हुई मुलाकात और अब पीएम मोदी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, दोनों के बीच होगी बेहद खास बात

पटना. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. दोनों के बीच 30 दिसम्बर को मुलाकात होगी. पिछले एक पखवाड़े में यह दूसरा मौका है जब तेजस्वी की मुलाकात भाजपा के दो शीर्ष नेताओं से हो रही है. इसके पहले वे अमित शाह से मिले थे और अब पीएम मोदी से मिल रहे हैं. पीएम मोदी नमामि गंगे से जुड़े एक कार्यक्रम को लेकर कोलकाता में रहेंगे. इसमें गंगा बेसिन से जुड़े राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. हालांकि बिहार का प्रतिनिधित्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जगह उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे. वे कार्यक्रम में बिहार के प्रतिनिधि के रूप में शामिल होंगे और पीएम मोदी से उनकी मुलाकात होगी. इसके अलावा इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित रहेंगी. 

दरअसल, पीएम केंद्र प्रायोजित योजना नमामि गंगे के एक हिस्से का उद्घाटन करने के लिए कोलकाता में होंगे. इस दौरान नेताजी सुभाष गोदी में भारतीय नौसेना के बेस पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी. वहीं तेजस्वी यादव की पीएम मोदी से मुलाकात होगी. नमामि गंगे परियोजना गंगा नदी को स्वच्छ करने की एक परियोजना है. वर्ष 2014 में प्रधनमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने इसकी शुरुआत की थी. इसके तहत गंगा के 2525 किलोमीटर के बहाव क्षेत्र में गंगा को नर्मल और स्वच्छ बनाना है. 

एक पखवाड़े पूर्व भी अमित शाह एक कार्यक्रम में कोलकाता आए थे. उसमें भी नीतीश कुमार की जगह तेजस्वी यादव ने बिहार का प्रतिनिधित्व किया था. वहीं तेजस्वी और शाह की मुलाकात हुई थी. अब एक बार फिर से नीतीश कुमार के पीएम मोदी से जुड़े कार्यक्रम में नहीं जाने से उनकी जगह तेजस्वी कोलकाता जाएंगे और उनकी पीएम मोदी से मुलाकात होगी. 

उप मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला मौका होगा जब पीएम मोदी से आधिकारिक कार्यक्रम में तेजस्वी यादव की पीएम मोदी से मिलेंगे. इसके पहले जुलाई 2022 में पीएम मोदी पटना आए थे तब भी तेजस्वी से वे मिले थे. वहीं लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद भी नरेंद्र मोदी ने फोन पर तेजस्वी यादव से बात की थी. उन्होंने लालू यादव के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की थी. 



Find Us on Facebook

Trending News