बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहले नालंदा, फिर सारण और अब बिहार के इस जिले में जहरीली शराब ने ली पांच लोगों की जान, प्रशासन में मचा हड़कंप

पहले नालंदा, फिर सारण और अब बिहार के इस जिले में जहरीली शराब ने ली पांच लोगों की जान, प्रशासन में मचा हड़कंप

BUXER : बिहार में जहरीली शराब से होनेवाली मौत का सिलसिला जारी है,  बस, जिले बदलते जा रहे हैं। पिछले 15 दिन में अब तक नालंदा और सारण में लगभग दो दर्जन से अधिक लोग जहरीली शराब से अपनी जान गंवा चुके हैं। अब इस जिलों की लिस्ट में बक्सर भी शामिल हो गया है। जहां गणतंत्र दिवस के दिन जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत होने की घटना सामने आई है। एक साथ पांच मौत की घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस के हाथ-पांव फुल गए हैं।

मामला जिले के डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत मुरार थाना क्षेत्र के आमसारी गांव की बताई जा रही है। जहां 26 जनवरी की रात शराब पीने के बाद पांच लोगों की मौत हो गई है। दो-तीन लोग अस्पताल में जीवन और मौत के बीच जूझ रहे हैं। यहां  के ग्रामीणों की मानें 26 जनवरी की शाम 7-8 लोग शराब पीकर जश्न मना रहे थे। देर रात अचानक एक के बाद एक पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि साथ शराब पीने वाले अन्य दो-तीन लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक बताई जा रही है। 

यह है मरनेवालों के नाम

मृतकों में आमसारी गांव में राजनारायण सिंह के पुत्र आनंद सिंह, गोपाल सिंह के पुत्र मिंकू सिंह, यदू यादव के पुत्र शिवमोहन यादव, कामेश्‍वर सिंह के शिक्षक पुत्र भृगु सिंह, और शीकू मुसहर की मौत हो गई है।  भृगु सिंह के भाई बंटी सिंह समेत सात-आठ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

होम्यपैथिक दवा से तैयार की थी शराब

गांव के लोगों ने बताया कि 26 जनवरी की देर शाम को इन सभी ने देसी शराब पी थी। बताया जाता है कि पार्टी करने के लिए मिंकू नाम के युवक ने कहीं से होमियोपैथिक दवा मिलाकर तैयार की गई शराब लेकर आया था। देर रात करीब 12 बजे पार्टी के दौरान ही अचानक आनंद सिंह की तबि‍यत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन कुछ ही देर बाद आनंद सिंह ने दम तोड़ दिया। इसके बाद शराब पार्टी में शामिल अन्य सभी लोगों की स्थिति खराब होने लगी और एक के बाद एक अब तक पांच लोगों की मौत हो गई। 

हरकत में आयी डूमरांव पुलिस

डुमरांव एएसपी श्रीराज ने बताया कि अब तक पांच लोगों के मौत हो गई है। अफवाह के अनुसार पार्टी के दौरान शराब सेवन की जानकारी मिल रही है। देर रात करीब 11:30 बजे सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट होगा कि मौत की वजह क्या थी।



Suggested News