बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के एक और DSP पर विभागीय कार्यवाही शुरू,गृह विभाग ने जारी किया आदेश

बिहार के एक और DSP पर विभागीय कार्यवाही शुरू,गृह विभाग ने जारी किया आदेश

PATNA: लॉकडाउन में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के पीए के घर मछली-भात भोज में शामिल होने के मामले में जहानाबाद के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रभात भूषण श्रीवास्तव के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू हो गई है. इस संबंध में गृह विभाग ने पत्र जारी किया है.

पत्र में कहा गया है कि निलंबित डीएसपी प्रभात भूषण श्रीवास्तव के खिलाफ विभागीय कार्यवाही संचालित किया जाना है. गृह विभाग ने उन तमाम आरोपों की सूची भी संलग्न किया है. गृह विभाग ने अपने पत्र में कहा है कि प्रभात भूषण श्रीवास्तव निलंबित डीएसपी अपने बचाव में लिखित बयान 15 दिनों के अंदर समर्पित करें. साथ ही यह भी बताएं कि क्या वे साक्षात सुनवाई कराना चाहते हैं या नहीं.

गृह विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि आरोपी डीएसपी लिखित सूची प्रस्तुत करें जिन्हें वे अपने पक्ष में प्रस्तुत करना चाहते हैं. जांच केवल उन्हीं आरोपों एवं अभी कथनों के संबंध में की जाएगी जिसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया है. अगर आरोपी निलंबित डीएसपी प्रशांत प्रभात भूषण श्रीवास्तव लिखित बयान नहीं देते हैं तो जांच एक एकतरफा कर ली जाएगी।

बता दें कि जहानाबाद जिला अंतर्गत मखदुमपुर प्रखंड के सुगांव गांव में लॉकडाउन के दौरान 15 अप्रैल को सामूहिक भोज का आयोजन किया गया था। भोज में जहानाबाद के एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव, बीईओ, बीडीओ सहित जिले के कई वरीय अधिकारी और आसपास के सौ से अधिक लोग शामिल थे। मामला सामने आने के बाद डीजीपी ने सभी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया था।इसके बाद एसडीपीओ को निलंबित कर दिया गया था।

Suggested News