बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में जल्द ही पांच CNG स्टेशन और खुल जाएंगे, इन जिलों के लिए भी खुशखबरी

पटना में जल्द ही पांच CNG स्टेशन और खुल जाएंगे, इन जिलों के लिए भी खुशखबरी

पटना. बिहार परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को सीएनजी प्रोवाइडर्स गेल, आईओसीएल, थिंक गैस एवं आईओएजीपीएल के प्रतिनिधियों के साथ सीएनजी स्टेशनों की स्थिति और नये सीएनजी स्टेशन की स्थापना एवं पाइप लाइन की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि अगले माह तक पटना में सीएनजी स्टेशनों की संख्या 15 से बढ़कर 20 हो जाएगी। इसके साथ ही मार्च तक मुजफ्फरपुर और बेगूसराय में सीएनजी स्टेशनों की संख्या में वृद्धि की जाएगी।

बता दें कि परिवहन विभाग की मंत्री शीला कुमारी ने पूर्व में समीक्षा कर पटना के बाहर अन्य जिलों में भी सीएनजी स्टेशनों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया था। इस पर परिवहन सचिव ने अधिकारियों को  निर्देश दिया कि प्रमुख शहरों में नये सीएनजी स्टेशन खोलने की कार्रवाई करें एवं जहां सीएनजी स्टेशन खोले गये हैं। वहां मांग के अनुरुप सीएनजी की सप्लाई करें। ताकि सीएनजी चालित वाहनों को आसानी से सीएनजी उपलब्ध कराया जा सके।

उन्होंने कहा कि सीएनजी चालित वाहनों में सीएनजी भराने के लिए लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए विभिन्न सीएनजी स्टेशनों की विजिट करें। समस्या के कारणों की पहचान कर उसे अविलंब समाधान करने की दिशा में काम करें। संजय कुमार अग्रवाल ने सभी संबंधित कंपनियों को निर्देश दिया कि राज्य में प्रस्तावित सीएनजी स्टेशनों की स्थापना एवं पाइप लाइन के विस्तार में तेजी लाएं। पेट्रोल पंपों पर सीएनजी स्टेशन की स्थापना में किसी तरह की समस्या हो तो तत्काल अवगत कराएं उसका समाधान किया जाएगा। पेट्रोल पंप पर सीएनजी स्टेशन लगाना पंप मालिक का च्वाइस नहीं है, बल्कि लगाना अनिवार्य है।

समीक्षा बैठक में परिवहन सचिव के साथ राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी, अपर सचिव सन्नी सिन्हा, संयुक्त सचिव पंकज कुमार, गेल और आईओसीएल, थिंक गैस, आईओएजीपीएल के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Suggested News