पटना से देवघर के लिए जल्द होगी विमान सेवा की शुरुआत, जानिए पूरा शेड्यूल

पटना से देवघर के लिए जल्द होगी विमान सेवा की शुरुआत, जानिए पूरा शेड्यूल

PATNA : झारखण्ड के देवघर में स्थित वैद्यनाथ धाम में हर साल सावन महीने में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटती है। एक महीने तक चलनेवाले श्रावणी महीने में लाखों लोग पहुँचते हैं। खासकर सावन के महीने में देश ही नहीं विदेशों से भी भगवान शिव के भक्त देवघर आकर उनकी पूजा अर्चना करते हैं। यहाँ स्थित वैद्यनाथधाम की महिमा को देखकर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी भी देवघर आ चुके हैं। 


हालाँकि सावन महीने के बाद भी लोग इस मंदिर में पूजा करने आते हैं। इसके मद्देनजर अब पटना से देवघर के लिए सीधी विमान सेवा की शुरुआत की जाएगी। इस रूट पर इन्डिगो की ओर से जल्द ही विमान सेवा की शुरुआत की जाएगी। 

इन्डिगो सूत्रों की ओर से बताया जा रहा है की पटना एयरपोर्ट ने विंटर सीजन के लिए 52 जोड़ी विमान का जो शेड्यूल जारी किया है, उस लिस्ट में देवघर-पटना-देवघर सेक्टर के बीच इंडिगो की फ्लाइट 6E7944 और 6E 7945 भी शामिल है। 

मिली जानकारी के मुताबिक़देवघर से पटना एयरपोर्ट पर आने का समय दिन में 12.25 है, जबकि पटना से देवघर के लिए 12.45 पर प्लेन टेकऑफ करेगी। 200 किलोमीटर की दूरी तय करने में करीब 25 मिनट का समय लगेगा। वैसे तो विमान सेवा शुरू होने में अभी वक्त है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि सेवाएं शुरू करने का स्लॉट DGCA से मिल गया है और इसे जल्द से जल्द शुरू करने के लिए कोशिश जारी है।

Find Us on Facebook

Trending News