बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Flipkart ने लाया बंपर ऑफर अब फ्री में उठाए फायदें

Flipkart ने लाया बंपर ऑफर अब फ्री में उठाए फायदें

News4Nation Desk- ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने मेंबरशिप प्रोग्राम 'फ्लिपकार्ट प्लस' (Flipkart Plus) लॉन्च कर दिया है. फ्लिपकार्ट अब अमेज़ॅन के साथ अपनी लड़ाई में पूर्वोत्तर बढ़ाया है, फ्लिपकार्ट प्लस के लॉन्च के साथ कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम के तहत अपने ग्राहकों को कई लाभ प्रदान करता है. अमेज़न प्राइम की तरह फ्लिपकार्ट प्लस भी लोगों को कई सुविधाएं देगा। अमेजन प्राइम सर्विस के लिए कस्टमर को 129 रुपये महीने या सालाना 999 रुपये का भुगतान करना होता है. लेकिन फ्लिपकार्ट प्लस अमेजन प्राइम से बिलकुल अलग है क्योंकि फ्लिपकार्ट प्लस जीरो फी मेंबरशिप प्रोग्राम है. 

बता दें कि यह लॉयलटी प्रोग्राम में फ्लिपकार्ट का दूसरा प्रयास है। इसने 2014 में फ्लिपकार्ट फर्स्ट लॉन्च किया, 500 रुपये की लागत से पेश किया गया, लेकिन कुछ साल बाद योजना बंद कर दी गई। अमेज़न प्राइम की तरह ही फ्लिपकार्ट प्लस भी डिस्काउंट, सेम-डे डिलीवरी, अमेजन डील्स का जल्दी एक्सेस, एक्सक्लूसिव डील्स, प्राइम वीडियो, म्यूजिक एक्सेस आदि की सुविधाएं मिलेगी। इस मेम्बरशिप के लिए आपको कोई भी भुगतान नहीं करना होगा। इसका सब्सक्रिप्शन 15 अगस्त 2019 तक चलेगा। 


कैसे बनें मेंबर 

फ्लिपकार्ट प्लस का मेम्बरशिप लेने के लिए  फ्लिपकार्ट के लॉग-इन में ज्वाइन फॉर फ्री बटन फॉर एनुअल मेम्बरशिप को क्लीक करना होगा। पर इसमें शामिल होने के लिए उपयोगकर्ता को अभी भी 50 'सिक्के' की आवश्यकता होगी। कुछ ग्राहकों को कंपनी द्वारा उनके खरीद इतिहास के आधार पर 50 सिक्कों का उपहार दिया गया है, इसलिए वे तुरंत साइन अप कर सकते हैं. दूसरे ग्राहक को 50 सिक्के प्राप्त करने के लिए खरीदारी करना होगा। उदाहरण के तौर पर बता दें कि एक यूज़र को प्रति 250 रुपये खर्च पर 1 सिक्का मिलेगा, प्रति लेनदेन अधिकतम 10 सिक्के तक सीमित है। इसका मतलब यह है कि यूज़र्स को ऐसी पांच खरीदारियां कर के 50 सिक्के कमाएंगी।


क्या है इसकी शर्तें 

- यह प्रोग्राम केवल फ्लिपकार्ट की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट मोबाइल एप और फ्लिपकार्ट मोबाइल वेबसाइट पर ही काम करेगा।

- यह मेंबरशिप एक्टीवेशन की डेट से एक साल के लिए मान्य होगी. इस प्रोग्राम के तहत मेंबरशिप लेने के लिए आपके पास कम से कम 50 प्लस कॉइन होना जरूरी है.

- अगले साल इस सर्विस को रिन्यू आपके पास 50 प्लस कॉइन होने जरूरी हैं. इसके लिए आपको पूरे साल में इतने कॉइन कमाने जरूरी हैं.


Suggested News