बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दानापुर दियारा और मनेर के कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी, जीना हुआ मुहाल

दानापुर दियारा और मनेर के कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी, जीना हुआ मुहाल

PATNA : गंगा और सोन नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. जिसके कारण राजधानी पटना से सटे दानापुर दियारा और मनेर के कई गांव बाढ़ के चपेट में आ गए हैं. हालांकि गंगा नदी अभी भी खतरे के निशान से एक फिट निचे बह रही है पर फिर भी मनेर और दियारा के दर्जनों गांव के हाजारों लोगों के घरों में बाढ़ का पानी घुसने लगा है. बाढ़ का पानी घर में घुसने के कारण लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और लोगों में डर उत्पन्न हो गया है. 

छात्रों को हो रही है दिक्कत

गांव में बाढ़ का पानी घुस जाने से  सबसे जादा दिक्कत छात्रों को हो रही है. छात्रों को स्कूल जाने में परेशानी हो रही है. बच्चे बाढ़ की पानी घुसकर जान की बाजी लगा स्कूल जाने को विवश हैं. कुछ इलाके में पानी ज्यादा भर जाने से वहां के लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

 

सरकार नहीं दे रहा ध्यान 

बाढ़ से घिरे लोगों का कहना है कि पानी अब बढ़ने लगा है पर सरकार की नजर इसपर नहीं पड़ी है.  अभी तक सरकार की तरफ से किसी तरह का इंतजाम नहीं किया गया है. जिला प्रशासन भी आम लोगों की सुध नहीं ले रहा है. बाजार जाने के लिए लोगों को नव का सहारा लेना पड़ रहा है. नाव पकड़ने जाने के दौरान एक कपड़ा अलग से रखना पड़ता है ताकि पानी को पार कर दूसरा कपड़ा बदल कर बाजार जा सके. 

(मनेर से धर्मवीर की रिपोर्ट)

Suggested News