भागलपुर में बाढ़ का कहर, कहलगांव का शहर से टूटा संपर्क, पीजी की परीक्षा अगले आदेश तक रद्द

भागलपुर में बाढ़ का कहर, कहलगांव का शहर से टूटा संपर्क, पीजी की परीक्षा अगले आदेश तक रद्द

BHAGALPUR : राज्य में अधिकतर नदियों का जलस्तर गिरने लगा है, लेकिन गंगा और कमला बलान का खतरनाक तेवर अब भी बरकरार है। भागलपुर जिले में बाढ़ का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को मसाढ़ू पुल के समीप बना डायवर्जन भी ध्वस्त हो गया। जिसके कारण अब भागलपुर से कहलगांव का सीधा संपर्क टूट गया है। वहीं सबौर से मसाढ़ू के बीच एक दर्जन से अधिक जगहों पर पानी का दबाव एनएच पर बढ़ रहा है। सबौर खनकित्ता के पास एनएच 80 पर पानी बह रहा है। हालांकि एनएच के अभियंता ने दावा किया है कि स्थानीय लोगों के चलने लायक रास्ता बनाया जा रहा है।

रविवार को सबौर प्रखंड स्थित खनकित्ता कलवर्ट के पास कटाव निरोधी कार्य चल रहा था। मगर पानी का दबाव बढ़ने की वजह से दोपहर बाद एनएच 80 पर पानी बहने लगा है। वहीं कई जगहों पर एनएच 80 पर बाढ़ का पानी फ्लाइंग तक पहुंच गया है। 

ममलखा और मसाढ़ू के ग्रामीणों ने बताया कि मसाढ़ू पुल के समीप बना डायवर्जन सुबह से ही कटाव की चपेट में आ गया था। इसकी खबर मिलते ही एनएच के अभियंताओं ने कटाव निरोधी कार्य शुरू किए। मगर डेढ़ बजे के करीब डायवर्जन का आधे से अधिक हिस्सा पानी में समा गया। 

वहीं, रविवार सुबह पांच बजे के करीब इंजीनियिरंग कॉलेज परिसर स्थित मेंस, कैटिंग, हास्टल व क्वार्टर में बाढ़ का पानी घुस गया है। जिसके कारण छात्रों ने हास्टल खाली करना शुरू कर दिया है। टीएमबीयू में पानी घुसने के कारण पीजी की परीक्षा को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है।  

Find Us on Facebook

Trending News