भारी बारिश के चलते लखीमपुर खीरी में बाढ़ का कहर, सेना के हेलीकॉप्टर से 15 लोगों को किया गया रेस्क्यू

भारी बारिश के चलते लखीमपुर खीरी में बाढ़ का कहर, सेना के हेलीकॉप्टर से 15 लोगों को किया गया रेस्क्यू

लखीमपुर खीरी. पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश के चलते लखीमपुर खीरी की प्रमुख नदियों ने विकराल रूप धारण कर लिया है. बैराज से लगभग 6 लाख क्यूसेक पानी शारदा नदी में छोड़ा गया है, जिसके कारण जिले की कई तहसीलों में बाढ़ का कहर देखा जा रहा है. लोग बाढ़ के पानी के कारण पलायन करने को मजबूर हैं.

लखीमपुर खीरी के ग्राम मिर्जापुर में बाढ़ के पानी के कारण 16 ग्रामीण खेत देखने एक नाव पर सवार होकर जा रहे थे. पानी का बहाव तेज होने के कारण नाव पलट गई. 16 ग्रामीणों की नाव पलटने की सूचना से गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी ने पीएसी की रेस्क्यू टीम से सर्च ऑपरेशन चलवाया.

काफी मशक्कत के बावजूद भी टीम को नदी के तेज बहाव के कारण बीच रास्ते से ही वापस आना पड़ा. रेस्क्यू टीम ने कुछ लोगों के एक टापू पर होने की सूचना दी. डीएम ने तत्काल एनडीआरएफ की टीम बुलवाई व सेना का हेलीकॉप्टर बुलवाया. सेना के हेलीकॉप्टर ने  टापू पर मौजूद लोगों को तीन राउंड करके 15 लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. वहीं एक मृतक के शव को उनके घर पहुंचाया गया.

वहीं बहराइच बॉर्डर के जालिम नगर मे 17 लोग एक नाव पर सवार थे, जो पलट गई. प्रशासन ने 5 लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित बचाया. 4 लोगों के सुरक्षित होने की सूचना मिली. वहीं एनडीआरएफ की मदद से अन्य लोगों का सर्च ऑपरेशन जारी है.

Find Us on Facebook

Trending News