अस्पताल के बेड पर खिले फूल : रिवॉल्विंग बिस्तर को खुले में फेंक दिया, तेजस्वी ने कहा - यही है बिहार की दशा, दिशा और दुर्दशा

अस्पताल के बेड पर खिले फूल : रिवॉल्विंग बिस्तर को खुले में फेंक दिया, तेजस्वी ने कहा - यही है बिहार की दशा, दिशा और दुर्दशा

PATNA : अस्पताल के बेड पर खिले फूल, जी हां बिहार के अस्पताल में मरीजों के लिए भले ही बेड उपलब्ध नहीं हो सके, लेकिन यहा की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की तस्वीरें जरुर सामने आ जाती है। ऐसी ही एक तस्वीर शेखपुरा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आई हैं। इस तस्वीर में अस्पताल के लिए मंगाई गई नई रिवाल्विंग बेड को खुले में बर्बाद होने के लिए छोड़ दिया है। हद तो तब हो गई, जब इन बेड पर झाड़ियां और फूल उगने शुरू हो गए।

 बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कई दावे करनेवाली नीतीश सरकार पर सवाल उठाते हुए नेता प्रतिपक्ष ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में बिहार सरकार के काम पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि "बिहार की दशा, दिशा और दुर्दशा इससे समझिए अस्पताल परिसर में पड़े नए रिवाल्विंग बेड जो अब गमले बन चुके हैं।"


किसकी लापरवाही 

बताया गया कि पीएचसी के लिए 40 नए रिवॉल्विंग बेड उपलब्ध कराए गए थे। ताकि अस्पताल की व्यवस्था को बेहतर किया जा सके। लेकिन अधिकारियों ने इसे वार्डों में लगाने की जगह अस्पताल के पीछे खाली जमीन पर फेंकवा दिया। लंबे समय तक इन बेड की कोई देखभाल नहीं करने का नतीजा यह है कि अब इस पर झाड़ियां उग आई हैं और वहीं कुछ बेड्स पर झाड़ियों के साथ फूल भी उग आए हैं। अब सवाल यह है कि अस्पताल में हो रहे बेड की बर्बादी के लिए कौन जिम्मेदार है।  

Find Us on Facebook

Trending News