लाइफस्टाइल : इन पांच टिप्सों को अपनाएं और नाखून के पीलेपन से निजात पाएं

लाइफस्टाइल : इन पांच टिप्सों को अपनाएं और नाखून के पीलेपन से निजात पाएं

Desk. हर लड़की को उसके नाख़ून से बहुत प्यार होता है, क्योंकि लंबे और शाइनी नाखून खूबसूरती बढ़ा देते हैं. लेकिन कई बार हाथों से खाना खाने से उनमे पीलापन आ जाता है. कई बार सस्ते नेल पेंट लगाने या फिर बहुत लंबे समय तक नेल पेंट को नाखुनो से नहीं हटाने पर भी ये पीले पड़ जाते हैं. ऐसे में महंगे मैनिक्योर में पैसा बर्बाद करने की बजाय यहां 5 घरेलू तरीकों को आजमाए.

टूथपेस्ट : जैसे की आप अपने दांतों को सफेद करने ले लिए उस्ला इस्तमाल करते है उसी तरह टूथपेस्ट से हम लोग नाखूनों को भी चमका सकते हैं. इसके लिए एक हाथ के सभी नाखूनों पर थोड़ा-थोड़ा टूथपेस्ट लगा के उसको 5 मिनट तक रगड़े और फिर नॉर्मल पानी से धोकर मॉइश्चराइज़र लगा ले.

नींबू : नींबू एक नैचुरल वस्तु है. इससे भी आप अपने नाखूनों को चमका सकते हैं. आप चाहे तो नींबू के छिलके को डाइरेक्ट नाखूनों पर रगड़ें या फिर एक मग गुनगुने पानी में एक नींबू का रस डालें. इस पानी में हाथों को 15 से 20 मिनट तक डुबोएं. बीच-बीच में आप फाइलर से नाखूनों को साफ कर सकते हैं. बाद में हाथों को तौलिए से पोंछ लें और फिर मॉइश्चराइज़र लगा लें.

खाने वाला सोडा : एक चम्मच में बेकिंग सोडे में समान मात्रा में नींबू का रस मिलाएं. इसे अपने नाखूनों पर लगाएं और 5 मिनट के लिए इस पेस्ट को नाखूनों पर छोड़ दें. फिर दोनों हाथों की अंगुलियों को आपस में रगड़ें. 10 मिनट बाद हाथों को गुनगुने पानी से धो लें. और सुन्दर सुन्दर नाखुनो को देखे.

जरुरी जान कारी : आपके खाने में जिंक की कमी होने से भी आपके नाखून पीले पड़ते हैं. आप अपने खाने में मूंगफली, पालक, राजमा आदि को शामिल करें. भरपूर मात्रा में पानी पीएं. और लड़कियां नाखूनों पर सस्ते नेल पेंट लगाने से बचें और हर हफ्ते में दो दिन अपने नाखूनों को बिना नेल पॉलिश के रखें.


Find Us on Facebook

Trending News