नवादा में मकर संक्रांति को लेकर खाद्य आपूर्ति विभाग की कार्रवाई, कई तिलकूट दुकानों में छापेमारी

नवादा में मकर संक्रांति को लेकर खाद्य आपूर्ति विभाग की कार्रवाई, कई तिलकूट दुकानों में छापेमारी

NAWADA : मकर संक्रांति पर्व के मद्देनजर देखते हुए फूड इंस्पेक्टर के द्वारा शहर के कई तिलकुट बनाने वाले नामी दुकानों में छापामारी की जा रही है। अधिकारियों के द्वारा जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। सोमवार को खाद्य निरीक्षक मुकेश कश्यप ने शहर के विभिन्न स्थानों पर तिलकुट दुकानों की जांच की। 


इस दौरान विभिन्न प्रकार की तिलकुट का सैंपल भी लिए गए। जिसकी गहन जांच कराई जाएगी। फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच में किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शहर के कई इलाकों में घूम घूम कर तिलकुट दुकानों से सैंपल लिए गए हैं। 

उन्होंने दुकानदारों को निर्देश देते हुए कहा कि गुणवत्ता का ख्याल रखें। लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मानक के अनुरुप तिलकुट को बनाकर बिक्री करें। तिलकुट बनाने में किसी ऐसे पदार्थ का इस्तेमाल नहीं करें, जिससे ग्राहकों का स्वास्थ्य बिगड़े। फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि अभी लगातार जांच की जाएगी। 

गौरतलब है कि मकर संक्रांति पर्व में सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है जिसके कारण भी खपत काफी बढ़ जाती है। जिसे लेकर आशंका जताई जाती है कि बनाने के दौरान गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जाता है। जिससे लोगों की सेहत बिगड़ सकती है। फलस्वरुप विभाग की तरफ से जांच का अभियान चलाया जाता है। बता दें कि जिले में खाद्य निरीक्षक का पद गया जिले के खाद्य निरीक्षक मुकेश कश्यप को नवादा जिले का प्रभार मिला है। ऐसे में जांच अभियान प्रभावित हो रहा है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News