पटना में 5 रुपये में मिलेगा भोजन, PMC चलाएगा फ़ूड वैन

पटना में 5 रुपये में मिलेगा भोजन, PMC चलाएगा फ़ूड वैन

PATNA : पटना में 5 रुपया में भोजन मिलेगा। पटना नगर निगम अगस्त से दो फूड वैन चलाएगा। पटना स्मार्ट सिटी के तहत शहर को खूबसूरत बनाने के साथ ही लोगों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने की भी योजना बनी है। नगर निगम गरीबों को 5 रुपया में भरपेट भोजन उपलब्ध करवाएगा। इसके लिए फिलहाल 2  वैन चलाई जाएंगी।

वाहन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमेंगे। इसके अगस्त तक शुरू होने की संभावना है। एक वैन ऐसी जगह पर लगाई जाएगी जहां रहने वाले लोग बेहद गरीब हैं। दूसरी वैन भीड़भाड़ धरना प्रदर्शन व रैली वाले स्थानों पर लगाई जाएगी।

योजना सफल रही तो 10 और फूड वैन लाए जाएंगे। अगर आपके पास पैसा नहीं है तो नगर निगम फ्री में भी भोजन करायेगा। नगर निगम की मानें तो इसके पीछे उद्देश्य है कि ऐसे लोगों को सस्ता भोजन कराया जाए जो पैसा नहीं होने की वजह से रात में भूखे पेट सोते हैं या दिन में एक ही समय भोजन करते हैं । यदि किसी के पास बहुत कम पैसे हैं या नहीं है उन्हें भी फूड वैन के माध्यम से भोजन करवाया जाएगा वह चाहे तो 1 या 2 रुपये भी दे सकते हैं।

एजेंसी करेगी संचालित 

सस्ता भोजन एनजीओ या निजी एजेंसी के माध्यम से दिया जाएगा। 2 वैन  नगर निगम की ओर से दिए जाएंगे। NGO भोजन की व्यवस्था करेगी, क्वालिटी पर निगम की ओर से विशेष ध्यान रखा जाएगा।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News