बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोधगया में फुटपाथ दुकानदारों ने अपनी मांगों को लेकर विधायक के घर पर किया धरना प्रदर्शन

बोधगया में फुटपाथ दुकानदारों ने अपनी मांगों को लेकर विधायक के घर पर किया धरना प्रदर्शन

गया. नेशनल हॉकर फेडरेशन शाखा बोधगया के बैनर तले बोधगया के फुटपाथ दुकानदार संघ ने बोधगया विधायक के घर पर धरना प्रदर्शन किया है। रविवार को अहले सुबह फुटपाथ दुकानदार अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू किया।

गौरतलब है कि मगध के आईजी कमिश्नर की बैठक में ली गई निर्णय के बाद बोधगया महाबोधि मंदिर परिसर के आस पास के फुटपाथ दुकानदारों को हटा दिया गया था। कमिश्नर मयंक वरबड़े ने बताया गया था कि महाबोधि मंदिर की सुरक्षा के दृष्टिकोण से हटाए जाएंगे। उसी के आदेश के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गया के नेतृत्व में फुटपाथ दुकानदारों को हटा दिया गया है। 

उसी के मद्देनजर फुटपाथ दुकानदार अपनी मांगों को लेकर बोधगया विधायक कुमार सर्वजीत के घर पर धरना प्रदर्शन किया। उनका मुख्य मांग है कि उनलोगों की दुकान वहीं पर रहने दिया जाय। पिछले दो वर्षों से कोरोना के चलते जन जीवन बहुत ही प्रभावित हुए हैं। इन लोगों का कहना है कि हमारे बच्चे को दो वर्षों से खाने के लाले पड़ गये। इसके बाबजूद भी सरकार को नहीं दिख रहा है।

इस संबंध में विधायक कुमार सर्वजीत ने बताया कि हमारे घर के बजाय ये लोग बिहार के मुखिया के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करें तो ज्यादा अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर मैंने आला अधिकारियों से बात की है और उन्हें अवगत कराया है।


Suggested News