कुछ हजार रुपए में अपने ही विभाग की सूचनाएं बालू और शराब माफियाओं तक लीक कर देता था यह जमादार, इस तरह आया गिरफ्त में

कुछ हजार रुपए में अपने ही विभाग की सूचनाएं बालू और शराब माफियाओं तक लीक कर देता था यह जमादार, इस तरह आया गिरफ्त में

पुलिस वालों पर अक्सर यह आरोप लगते रहे हैं कि उनका सांठगांठ शराब और बालू माफियाओं से है, जिसके कारण बिहार में उनका धंधा धड़ल्ले से जारी है। नवादा जिले के एक जमादार पर भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। आरोप है कि जमादार पुलिस की हर कार्रवाई से पहले सूचनाएं लीक कर देता था। बदले में एक निश्चित रकम हर माह वसूलता था। हालांकि जमादार की यह चालाकी तब सामने आ गई,जब उसका एक वीडियो वायरल हो गया। जिसके बाद अपने विभाग की किरकिरी होता देख एसपी ने न सिर्फ निलंबित कर दिया है, बल्कि उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।

पूरा मामला नवादा जिले के वारसलीगंज थाने से जुड़ा हुआ है। जहां के जमादार मुन्नीलाल पासवान के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। एसपी डॉ. गौरव मंगला ने बताया कि वारिसलीगंज थाना में पदस्थापित जमादार के खिलाफ भ्रष्टाचार सम्बन्धी शिकायत मिली थी। बतौर साक्ष्य ऑडियो-वीडियो क्लिप भी प्राप्त हुए थे। एसपी ने बताया कि आरोपी जमादार छापेमारी से पूर्व उसकी सूचना माफिया तक पहुंचा देता था। पुलिस गतिविधियों की सूचना देने के साथ ही अवैध बालू व शराब कारोबार संचालन में मदद किया करता था।

एसपी ने बताया पुलिस से जुड़ी सूचनाएं लीक करने के लिए वह उनसे हर माह  40 हजार रुपये वसूलता था। एक वीडियो में आरोपी जमादार माफिया से रुपया लेते साफ दिख रहा है। जिसके बाद जमादार मुन्नीलाल पासवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही उसे निलंबित कर दिया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News