BIHAR NEWS : दहेज़ के लिए युवक ने पत्नी और बच्ची को छोड़कर की दूसरी शादी, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : दहेज़ के लिए युवक ने पत्नी और बच्ची को छोड़कर की दूसरी शादी, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार

PATNA : देश मे दहेज के कड़े कानून बनाये जाने के बाद भी दहेज लोभी कानून की धज्जियां उड़ाने से बाज नही आ रहे है। मामला पटनासिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के चुटकियां बाजार इलाके का है जहां दहेज लोभी पति ने पहली पत्नी और 8 माह की बच्ची को छोड़ दहेज के लिए फिर से दूसरी शादी रचा ली। इसके बाद पहली पत्नी से शादी की जानकारी छुपा कर चुटकियां बाजार में किराए के मकान में छिप कर रहने लगा। 


इसकी जानकारी मिलने पर पीड़िता पहली पत्नी ने मालसलामी थाने में पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर के पीड़िता के निशानदेही पर चुटकियां बाजार इलाके के मकान में छापेमारी कर दूसरी नए नवेली दुल्हन के साथ रंगरेलियां मनाते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। बताया जा रहा है की बाढ़ इलाके के काजीचक की रहने वाले रंजीत कुमार ने अपनी पुत्री (प्रीति कुमारी) की शादी 2021 में बाढ़ के रहने वाले संजय कुमार के पुत्र (आलोक कुमार) के साथ दान दहेज देकर किया था। शादी के कुछ ही दिन बाद से पति आलोक ने अपनी पत्नी को और दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। 

प्रताड़ना से तंग आकर प्रीति ने कुछ माह बाद ससुराल से नैहर चली आई। जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म की सूचना मिलने पर दहेज लोभी पति आलोक ने पत्नी से मिलने तक भी  नहीं गया और इधर चुपके से दहेज में मोटी रकम ले कर दूसरी शादी कर ली। जिसके बाद पहली पत्नी प्रीति ने अपने पति आलोक की खोजबीन की और उसे चूटकिया बाजार इलाके के किराए के मकान से खोज निकाला। जहां दूसरी शादी की बात सुन कर प्रीति सदमे में आ गई और अपने मायके के परिवार के साथ थाने पहुंच कर पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। 

फिलहाल पुलिस ने उस दहेजलोभी पति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पीड़ित पहली पत्नी ने प्रशासन से मांग किया है की दो जिंदगी को बरबाद करने वाले आलोक और उसके परिवार को कानून की ओर से कड़ी सजा मिले। वही दहेज लोभी पति का कहना है की बच्ची के जन्म के बाद परिवार के दबाव के कारण उसे दूसरी शादी करना पड़ा।

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News