होमवर्क नहीं करने पर सातवीं के छात्र को इतना मारा कि हो गई मौत, पिता को आरोपी टीचर ने कहा - मरने का नाटक कर रहा है

होमवर्क नहीं करने पर सातवीं के छात्र को इतना मारा कि हो गई मौत, पिता को आरोपी टीचर ने कहा - मरने का नाटक कर रहा है

DESK : सरकार ने बच्चों को स्कूलों में पिटे जाने पर रोक लगा दी है। लेकिन अब भी कुछ स्कूलों में इस बात को नजर अंदाज किया जा रहा है। ऐसा ही एक स्कूल का मामला राजस्थान के चूरू जिले से सालासर से सामने आया है। यहां एक प्राइवेट स्कूल में सातवीं कक्षा के छात्र द्वारा होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने बेरहमी से पिटाई कर दी, नतीजा यह हुआ कि इस पिटाई के कारण 13 वर्षीय छात्र की मौत हो गई। मृत छात्र का नाम गणेश पिता ओमप्रकाश बताया गया है।

घटना को लेकर बताया गया कि सालासर के गांव कोलासर में संचालित मॉर्डन पब्लिक स्कूल में गणेश सातवीं कक्षा में पढ़ाई करता था। दो-तीन महीने से स्कूल जा रहा था. गणेश ने अपने पिता को बीते 15 दिनों में तीन-चार बार शिकायत की थी कि उसका टीचर मनोज बेवजह उसके साथ मारपीट करता है. बुधवार को भी गणेश स्कूल गया था. सुबह करीब सवा नौ बजे गणेश के पिता ओमप्रकाश को स्कूल के आरोपी शिक्षक मनोज का फोन आया कि गणेश होमवर्क करके नहीं लाया है, इसलिए उसकी पिटाई की गई है जिससे वह बेहोश हो गया है।


मरने का कर रहा है नाटक

खेत में काम कर रहे पिता ने आरोपी शिक्षक से पूछा कि वह बेहोश हुआ है या मर गया है? इसपर आरोपी शिक्षक ने कहा कि वो मरने का नाटक कर रहा है. कुछ समय बाद ओमप्रकाश स्कूल पहुंचा, जहां उसकी पत्नी पहले से ही मौजूद थी. परिजनों के पहुंचने के बाद घायल बालक को सालासर के निजी अस्पताल ले जाया गया, यहां डॉक्टरों ने गणेश को मृत घोषित कर दिया.

संस्था के लोगों ने किया खून साफ
 मृतक के पिता ने बताया कि बेरहमी से मारपीट करने पर बेटा गणेश लहूलुहान हो गया बाद में उक्त शिक्षक ने अन्य संस्थान के लोगों ने स्कूल निदेशक के आरोपी शिक्षक को बचाने के लिए फर्श पर बिखरे खून को साफ कर दिया।

स्कूल के बाकी बच्चे घबराये हुए थे

बच्चों ने बताया कि आरोपी मनोज ने गणेश के साथ बेरहमी से लात-घूसों से मारपीट की और जमीन पर पटक-पटक कर पिटाई की. इस बेरहमी से गणेश लहूलुहान हो गया. इस पिटाई का खौफ बच्चों में देखा जा सकता था

गिरफ्तार हुआ आरोपी टीचर

एसएचओ संदीप बिश्नोई ने बताया कि मृतक गणेश के पिता ओमप्रकाश ने शिक्षक मनोज कुमार के खिलाफ धारा 302 में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को गिरफ़्तार कर लिया है. सालासर पुलिस ने बालक के शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. यहां तीन डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड से मृतक छात्र का पोस्टमॉर्टम कराया गया।

Find Us on Facebook

Trending News