बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए तेज प्रताप ने पार की शब्दों की मर्यादा, नाम लेकर कहा - 'नीच'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए तेज प्रताप ने पार की शब्दों की मर्यादा, नाम लेकर कहा - 'नीच'

PATNA : बिहार के समस्तीपुर जिले के हसनपुर से विधायक और प्रदेश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने देश के प्रधानमंत्री के लिए अपने शब्दों की सारी मर्यादा का पार कर दिया है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री के लिए नीच शब्द का इस्तेमाल किया है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे ने उक्त शब्द अपने ट्विटर हैंडल पर किए गए पोस्ट में लिखा है। तेज प्रताप ने अपने पोस्ट में प्रधानमंत्री के लिए लिखा है कि 'नरेंद्र मोदी हर दिन नीचता में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहें हैं।' तेज प्रताप ने उक्त ट्विट गरीबों के घर पर चलाए जा रहे बुलडोजर को लेकर पोस्ट की है। तेज प्रताप ने इस कार्रवाई का खुलकर विरोध किया है।


तेज प्रताप इससे पहले भी प्रधानमंत्री के खिलाफ अपने पोस्ट में कुछ न कुछ लिखते रहे हैं। लेकिन शायद यह पहली बार है जब उन्होंने प्रधानमंत्री के पद की मर्यादा का भी ख्याल नहीं रखा और सीधे सीधे प्रधानमंत्री का नाम लेते हुए उन्हें नीच कहा है। अब देखना यह है कि जिस तरह से तेज प्रताप ने पीएम मोदी के लिए शब्दों की मर्यादा लांघी है, उसके बाद भाजपा किस प्रकार तेज प्रताप को जवाब देती है।

बड़ी बात यह है कि राजद का कोई भी नेता जब भी प्रधानमंत्री के काम को लेकर आलोचना करता है, तो इस बात का अवश्य ध्यान रखता है कि उनके पद के गरिमा को नुकसान न पहुंचे। यहां तक कि तेजस्वी यादव भी कभी प्रधानमंत्री के लिए ऐसे भाषा और शब्द का प्रयोग करने से बचते हैं।

कभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भी कहा था नीच

पीएम मोदी को नीच कहनेवाले तेज प्रताप इकलौते नहीं है। इससे पहले 2017 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने भी नरेंद्र मोदी को नीच कहकर बुलाया था। नतीजा यह हुआ कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इसे गुजरात और पीएम का अपमान बताकर मुद्दा बना लिया। अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि मैं नीच जाति से आता हूं, मैं नीच हूं, यह गुजरात का अपमान है. प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी कि वे नीच आदमी हैं, पर प्रतिक्रिया जताते हुए जनता से सवाल किया, क्या मैंने अपने सार्वजनिक जीवन में कोई नीच काम किया है।


Suggested News