प्रारंभिक नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए नियोजन इकाइयों में लिए जाने वाले आवेदन का समय बदला, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

प्रारंभिक नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए नियोजन इकाइयों में लिए जाने वाले आवेदन का समय बदला, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

PATNA : एक लाख नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए समय सीमा में बदलाव किया गया है। इसके संबंध में शिक्षा विभाग ने नई अधिसूचना जारी कर दी है। शिक्षकों के नियुक्ति संबंधित शेड्यूल में बदलाव के बाद अब 18 सितंबर से 17 अक्टूबर तक नियोजन इकाइयों में आवेदन जमा करने होंगे और 16 से 20 जनवरी तक चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर तक निश्चित की गई है, वहीं मेधा सूची प्रकाशन होने के बाद 16 से 20 जनवरी के बीच नियुक्ति पत्र भी बांट दिया जाएगा।

इससे पहले शिक्षकों के नियोजन हेतु आवेदन लेने की तिथि 26 अगस्त से 25 सितंबर तक तय किया गया था। शिक्षा विभाग के अधिसूचना के मुताबिक सभी नियोजन इकाइयों को निर्देश दिया गया है कि शिक्षक नियोजन से संबंधी सूचना का प्रकाशन 13 सितंबर तक कर दिया जाए और इसके बाद नियोजन इकाइयों के द्वारा 18 अक्टूबर से 4 नवंबर तक मेधा सूची तैयार करने को कहा गया है। वही 10 नवंबर तक नियोजन समिति द्वारा मेधा सूची का अनुमोदन और 14 नवंबर तक मेधा सूची के प्रकाशन का समय दिया गया है।

15 से 29 नवंबर के बीच मेधा सूची पर आपत्ति दर्ज की जाएगी। वहीं 4 दिसंबर को दर्जा पत्तियों पर विचार कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। शेड्यूल के मुताबिक 7 दिसंबर को हर कीमत पर मेधा सूची का अंतिम प्रकाशन करना होगा।

प्रकाशन के उपरांत 31 दिसंबर तक जिला द्वारा पंचायत एवं प्रखंड के मेधा सूची का अनुमोदन करना अनिवार्य है। इसके पश्चात 4 जनवरी तक नियोजन इकाइयों को मेधा सूची सार्वजनिक करना होगा। मेधा सूची सार्वजनिक करने के बाद 6 से 13 जनवरी तक मेधा सूची में आय उम्मीदवारों का आवेदन के साथ स्व अभिप्रमाणित प्रमाण पत्रों का मूल प्रमाण पत्र के साथ सत्यापन किया जाएगा। इसके उपरांत 16 से 20 जनवरी तक नियुक्ति पत्र भी बांट दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News