बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश में पहली बार एक ही प्रोजेक्ट के लिए केंद्र सरकार देगी दुबारा मुआवजा, सांसद ने कहा - इसके लिए कौन जिम्मेदार

 देश में पहली बार एक ही प्रोजेक्ट के लिए केंद्र सरकार देगी दुबारा मुआवजा, सांसद ने कहा - इसके लिए कौन जिम्मेदार

AURANGABAD : आम तौर पर किसी सरकारी प्रोजेक्ट के लिए एक बार मुआवजा दिया जाता है। लेकिन देश में संभवत: पहली बार ऐसा होने जा रहा कि एक ही प्रोजेक्ट के लिए किसानों को दूसरी बार मुआवजा दिया जाएगा। उक्त बातें औरंगाबाद के सांसद सुशील सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही। सांसद ने इसे अनोखा उदाहरण बताया

सांसद ने बताया कि केंद्र से उत्तर कोयल नहर परियोजना के कुटकु डैम में फाटक लगाने की मंजूरी मिल गई है। जिसके लिए पहले ही मुआवजा दिया जा चुका है। लेकिन पूर्व की सरकार ने योजना पर काम नहीं किया। लेकिन,  किसानों को हित को दूसरी बार मुआवजा देने के लिए भारत सरकार ने 1836 करोड़ रुपए राशि की स्वीकृति दी। इस राशि से उत्तर कोयल परियोजना का अधूरे काम को पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ये देश में शायद पहला उदाहरण होगा की एक ही जमीन के लिए दो-दो बार भारत सरकार मुआवजा दे रही है। उन्होंने बताया कि  इससे झारखंड के पलामू समेत बिहार के औरंगाबाद और गया के 25 लाख के किसानों को फायदा पहुंचेगा। औरंगाबाद से सांसद सुशील सिंह ने ये जानकारी दी। इस दौरान सांसद ने विरोधियों द्वारा परियोजना को चुनावी स्टंट बताने को लेकर भी जमकर बरसे।

कार्यों का जन अदालत लगाएंगे, ऐरे गैरे को जवाब नहीं दूंगा

 मीडिया से बातचीत में मैं पिछले 15 साल से किए गए हर कार्य का हिसाब देने के लिए जन अदालत लगाने को तैयार हूं। जहां मेरे कार्य को लेकर कुछ भी सवाल पूछ सकते हैं। मैं जनता के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हूं। लेकिन राह चलते ऐरे गैरे लोगों को सवालों का जवाब देने के लिए बाध्य नहीं हूं। 

सांसद यहीं पर नहीं रूके। उन्होंने कहा कि मैं अपने कार्यकाल का पूरा हिसाब देने के लिए तैयार हूं. लेकिन मुझसे जो लोग सवाल पूछ रहे हैं, उन्हें भी  60 साल के कार्यकाल का हिसाब देना होगा।  हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वो किससे हिसाब मांग रहे हैं। बिना नाम कहा कि जन अदालत लगवा लें और वहीं अपनी उपलब्धियां गिनाएं। मैं भी जनता के सवालों का जवाब बंद कमरे में नहीं खुले मंच से देने को तैयार हूं।

Suggested News