देश मे पहली बार : रेलवे स्टेशन का भवन ट्रेन के तेज रफ्तार से गुजरने से गिर गया,भ्र्ष्टाचार की खुली पोल

देश मे पहली बार : रेलवे स्टेशन का भवन ट्रेन के तेज रफ्तार से गुजरने से गिर गया,भ्र्ष्टाचार की खुली पोल

DESK: बुरहानपुर जिले के नेपानगर से असीगढ़ के बीच बुधवार को एक अजब गजब घटना हुई। यहां जंगल के बीच स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन भवन अचानक भरभरा कर ढह गया। यह स्टेशन की बिल्डिंग गिरी कैसे यह सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है। दरअसल स्टेशन से पुष्पक एक्सप्रेस अपनी फुल स्पीड में गुजर रही थी। ट्रेन की कंपन से रेलवे स्टेशन का भवन भरभरा कर गिर गया। संभवतः देश की यह पहली अजब गजब घटना है, जहां किसी ट्रेन की वजह से स्टेशन का भवन गिर गया हो।

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर 4 बजे नेपानगर से 5 किलोमीटर दूर चांदनी रेलवे स्टेशन से पुष्पक एक्सप्रेस अपनी तेज रफ्तार से गुजर रही थी। यह ट्रेन ज्यादातर तेज गति से ही वहां से गुजरती है। जब ट्रेन स्टेशन से गुजर रही थी तब इसकी रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। बताया जाता है कि इस दौरान स्टेशन भवन की दीवारों में कंपन होने लगा। देखते-देखते भवन के सामने का हिस्सा भरभरा कर गिर गया। ट्रेन की वजह से कंपनी इतना तेज हुआ कि स्टेशन अधीक्षक कक्ष की खिड़कियों के कांच भी टूट गया। मौके पर तैनात एएसएम  प्रदीप कुमार पवार ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बाहर निकले और भवन गिरता देख वहां से भाग खड़े हुए।

सूचना मिलते ही भुसावल से एडीआरएम मनोज सिंहा, खंडवा एडीएन अजय सिंह, सीनियर डीएन राजेश चिकले पहुंचे। उन्होंने घटनाक्रम की जानकारी ली। घटना के दौरान पुष्पक एक्सप्रेस 1 घंटे तक खड़ी रही। इसके अलावा, अन्य गाड़ियां करीब 30 मिनट तक प्रभावित हुईं। हादसे के बाद शाम करीब 6 बजे तक चार ट्रेनों को आउटर पर रोका गया। धीरे-धीरे एक-एक ट्रेन को निकाला गया।

Find Us on Facebook

Trending News