पहली बार मंत्री आलोक रंजन ने अररिया सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, सीएसडीएस और मैनेजर उपस्थित नहीं रहने से मंत्री बिफरे

पहली बार मंत्री आलोक रंजन ने अररिया सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, सीएसडीएस और मैनेजर उपस्थित नहीं रहने से मंत्री बिफरे

ARARIA : बुधवार रात्रि बिहार सरकार के मंत्री कला संस्कृति एवं युवा विभाग आलोक रंजन ने अररिया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।  इस दौरान सदर अस्पताल की कुव्यवस्था को देखकर मंत्री बिफर उठे। अस्पताल में सिविल सर्जन अस्पताल अधीक्षक और मैनेजर नहीं मिलने से मंत्री काफी नाराज दिखे मौके पर उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और अस्पताल में मौजूद मरीजों से अस्पताल में मिल रही सुविधा के बारे में जानकारी लिए।

लोगों ने जमकर की शिकायत

पहली बार सदर अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंचे मंत्री जी के आते ही मरीज और उनके परिजनों ने उन्हें घेर लिया। इनमें से ज्यादातर की शिकायत अस्पताल में मिलनेवाली सुविधाओं में कमी को लेकर थी। वहीं कुछ परिजनों ने यह बताया कि यहां प्रसव कराने के लिए पैसे की वसूली की जाती है। जिस पर मंत्री ने भरोसा दिया कि जो भी शिकायतें हैं। उन सबकी जांच कराई जाएगी और उसके बाद जो लोग भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रोस्टर का करना होगा पालन

मंत्री आलोक रंजन ने बताया कि यह मेरा पहला दौरा है। मैं यह निश्चित करुंगा कि अस्पताल में रोस्टर के अनुसार सभी डॉक्टर उपलब्ध हों, मरीजों को बेहतर सुविधा और दवा मिले। इसके लिए जिले के सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि रोस्टर के अनुसार सभी डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान लोगों की शिकायत पर उन्होंने कहा जो कमियां या परेशानी है, वह पहले होती थी, अब नहीं होगी।

बता दें कि बुधवार की रात्रि करीब 8:00 बजे मंत्री अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे जहां पर अस्पताल की व्यवस्था देखकर मंत्री ने कहा इसके बारे में विभाग को लिखा जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News