पहली बार ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप हुई बरामद, 22 टन वजनी हेरोइन जब्त, कीमत 1,725 करोड़ रुपये

पहली बार ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप हुई बरामद, 22 टन वजनी हेरोइन जब्त, कीमत 1,725 करोड़ रुपये

DESK. ड्रग्स के खिलाफ पुलिस के चल रहे अभियान को बड़ी सफलता मिली है। इसमें 1700 करोड़ रुपए का ड्रग्स बरामद हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को यह बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। स्पेशल सेल ने मुंबई के नवा शेरा पोर्ट पर दबिश देकर एक कंटेनर को जब्त किया है। जब्त किए कंटेनर में करोड़ों रुपये की हेरोइन कोटेड मुलेठी बरामद हुई है। जब्त की गई 22 टन वजनी नद्यपान में लिपटे हेरोइन की कुल मात्रा लगभग 345 किलोग्राम है। हेरोइन ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,725 करोड़ रुपये है। यह दिल्ली पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर से हेरोइन की सबसे बड़ी बरामदगी हुई है। जब्त हेरोइन का वजन करीब 22 टन है जो लीकोरिस से लेपी गई थी। जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,725 करोड़ रुपए है। स्पेशल सेल के सीपी एचएस धालीवाल ने कहा कि इसको भेजने वाला अफगान नागरिक है जो पाकिस्तान में है। इस ड्रग को भेजने वाली कंपनी अफगानिस्तान की है और कंसाइनिंग कंपनी दुबई की है। यह हमारे पड़ोसी देश में स्थित एक पोर्ट से चला है। इसके पीछे अफगान नागरिक है जिसको गिरफ़्तार कर लिया है। 

स्पेशल सेल के सूत्रों की मानें तो इस नशे की खेप के तार नार्को टेरर से जुड़े हैं। दिल्ली पुलिस के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। उनकी टीम में एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण और इंस्पेक्टर विनोद बडोला जैसे तेज तर्रार अफसर शामिल हैं। इस टीम ने साल 20-21 में सबसे ज्यादा ड्रग पकड़ी है, जिनमें ज्यादातर मामले नार्को टेरर के हैं।

Find Us on Facebook

Trending News