जबरन शादी करने और धर्म बदलने से किया इनकार तो युवती को चौथे माले की छत से नीचे फेंक दिया, तड़पकर निकली जान

जबरन शादी करने और धर्म बदलने से किया इनकार तो युवती को चौथे माले की छत से नीचे फेंक दिया, तड़पकर निकली जान

LUCKNOW : नई दिल्ली में श्रद्धा मर्डर केस की सूर्खियां अभी देश भर में छाई हुई है। लव जेहाद से जुड़े मामले में अभी जांच चल रही है। इन सबके बीच लखनऊ में लव जेहाद से जुड़ा मामला सामने आ गया है। यहां 19 साल की युवती को एक युवक ने सिर्फ इसलिए छत से नीचे फेंक दिया, क्योंकि युवती ने जबरन शादी करने और धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया था। ऊंचाई से नीचे गिरने के बाद चोट अधिक लगने से युवती की मौत हो गई। मृतका का नाम निधि गुप्ता बताया गया है। वहीं आरोपी का नाम सूफियान बताया गया है। हत्या की इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है।

हत्या की यह वारदात लखनऊ के दुबग्गा के डूडा कालोनी की  बतायी जा रही है। सूफियान ने मतांतरण का विरोध करने पर परिचित निधि गुप्ता को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। गंभीर अवस्था में निधि को ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

यह है पूरा मामला

परिवारजन ने निधि से फोन के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि सूफियान उसे अक्सर छेड़छाड़ करता है। आरोपित ने ही निधि को जबरन फोन दिया था और मतांतरण का दबाव बना रहा था। मामले की जानकारी पाकर निधि के घरवाले उसे लेकर सूफियान के ब्लाक नंबर 40 स्थित फ्लैट पर पहुंचे। घरवालों ने सूफियान की हरकतों का विरोध किया। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया।

युवती को छत पर लेकर गया था आरोप‍ित

इसके बाद सूफियान निधि को लेकर चौथे तल की छत पर पहुंचा। निधि की मां लक्ष्मी गुप्ता का आरोप है कि सूफियान ने उनकी बेटी को चौथे तल से फेंक दिया। चीख पुकार सुनकर लहूलुहान निधि को उसके घरवाले ट्रामा सेंटर लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई। 

इस बीच सूफियान घर से फरार हो गया। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि घटना स्थल पर छानबीन की गई है।

अक्‍सर करता था परेशान 

पड़ताल में कई बिंदुओं पर साक्ष् संकलित किया जा रहा है। लक्ष्मी की मां की तहरीर पर हत्या की एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस टीम आरोपित की तलाश में दबिश दे रहा है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लक्ष्मी ने बताया कि निधि (19 ) ने हाई स्कूल तक पढ़ाई की थी। वह पास के ब्यूटी पार्लर में काम सीख रही थी। वहीं आसपास के लोगों ने बताया क‍ि आरोप‍ित नशा भी करता था।  आरोप है कि काफी दिन से सूफियान निधि को परेशान कर रहा था। आरोपित ने निधि को एक मोबाइल फोन भी दिया था।


Find Us on Facebook

Trending News