पटना में विदेशी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ : सरकारी भवन में शराब बनाने का चल रहा था कारोबार, रंगे हाथ तीन महिला गिरफ्तार

पटना में विदेशी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ : सरकारी भवन में शराब बनाने का चल रहा था कारोबार, रंगे हाथ तीन महिला गिरफ्तार

पटना. दानापुर के शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित गंगाहारा में पुलिस ने छापेमार कार्रवाई करते हुए शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब की बोतलें, रैपर, डाई, स्ट्रीट सहित कई सामान बरामद किए हैं। साथ ही वहीं पुलिस ने तीन महिला को शराब बनाते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार दानापुर एसपी सैयद इमरान मसूद को मंगलवार की देर रात सूचना मिली थी कि सियारा के गंगा हारा में बड़े पैमाने पर नकली विदेशी शराब बनाई जा रही है। सूचना मिलते ही एएसपी इमरान मसूद में शाहपुर थाना के पदाधिकारियों के साथ एक टीम गठन कर गंगा हारा में चारों तरफ से छापेमारी की। छापेमारी मंगलवार की देर रात हुई, इसके कारण अंधेरा का फायदा उठाते हुए शराब बना रहे कुछ लोग वहां से भाग निकले, जबकि पुलिस की नजर बचाके भाग रहे तीन महिलाओं को पुलिस ने दबोच लिया है।

दानापुर एसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गंगा हारा के सामुदायिक भवन सहित दो निजी मकानों में विदेशी नकली शराब बनाए जाने की सूचना मिली थी। इसके आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर वहां से भारी मात्रा में शराब की बोतलें सहित शराब बनाने के कई कच्चे सामानों को जप्त किया है। पुलिस ने इस मामले में तीन महिला देव मुनि देवी मधु देवी एवं अंशु देवी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उस मकान को पूरी तरह सील कर दिया है, जहां शराब बनाने के सामग्री बरामद किए गए थे।

एसपी इमरान मसूद ने बताया कि निजी मकान राजू राय नाम के बैटरी की थी। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस राजू राय सहित कई लोगों को इस मामले में अभियुक्त बनाया है। पुलिस इस मामले में अब यह पता लगाने में जुट गई है कि इन सरकारी भवन में कितने दिनों से और किसके द्वारा नकली विदेशी शराब बनाने का काम किया जा रहा था। पुलिस उन लोगों को भी पता लगाने में जुट गई है, जो लोग यहां से शराब की सप्लाई किया करते थे।

Find Us on Facebook

Trending News