बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खेत के अंदर बक्सा गाड़कर छुपा रखा था विदेशी शराब, खुदाई हुई तो 27 कार्टन शराब बरामद, हाइवा-पिकअप से मिले 50 लाख के शराब

खेत के अंदर बक्सा गाड़कर छुपा रखा था विदेशी शराब, खुदाई हुई तो 27 कार्टन शराब बरामद, हाइवा-पिकअप से मिले 50 लाख के शराब

HAJIPUR : खबर वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र से है. जहां दो अलग-अलग हुई कार्रवाई में उत्पाद विभाग और पुलिस ने 50 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य के विदेशी शराब किए है. खेत के अंदर बक्सा छुपाई  गई 27 कार्टन शराब बरामद की गई है. तो वही हाइवा और पिकअप वैन से 500 कार्टन विदेशी शराब पकड़ा गया है. जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 50 लाख रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है।

इस कार्रवाई को लेकर बताया गया कि उत्पाद पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर महुआ थाना क्षेत्र के जो जासपढहा गांव उत्पाद विभाग की टीम पहुंची थी. उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे के निर्देश पर उत्पाद निरीक्षक गणेश चंद्र एक टीम लेकर छापेमारी करने पहुंचे थे. उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि यहां जमीन के अंदर शराब  छुपाया गया है. सूचना के आधार पर जब कार्रवाई की गई तो जमीन के अंदर से 27 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया है. बरामद शराब को उत्पाद की टीम हाजीपुर लेकर चली आई है. उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे ने बताया कि उत्पाद विभाग पकड़े गए सर आप के संदर्भ में जांच कर रही है।

 दो गाड़ियो में मिले 50 लाख के शराब

वहीं दूसरी ओर महुआ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हाईवा और पिकअप पर लदे करीब 50 लाख रुपए मूल्य की शराब बरामद करने में सफलता पाई है. यह सफलता महुआ ताजपुर रोड स्थित एक लाइन होटल के नजीदिक हाथ लगी है. बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि विदेशी शराब मंगाई  गई है और उसे खपाने की कोशिश की जा रही है. थानाध्यक्ष विजय कुमार. व ऐसे अजीत कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस बल को लेकर नाकेबंदी कर दी. 

इस दौरान पुलिस को आता देख धंधेबाज चालक व खलासी मौके से भाग निकले. पुलिस पिकअप सहित शराब की बरामदगी करने में सफल रही. पुलिस का कहना है कि दोनों वाहनों से 500 से अधिक कार्टन विदेशी शराब पकड़ा गया है जिसे  आपस के इलाको में भर्जन  तैयारी चल रही थी. पुलिस शराब माफियाओं तलाश में जुट गई है.

बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. जिसे नाकाम करने में शराब माफिया और शराब के शौकीन आए दिन लगे रहते हैं. जबकि पुलिस शराबबंदी को कामयाब बनाने के लिए लगातार शराब पकड़ते रहती है. ऐसे में अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस को इतना समय नहीं मिल पाता है. जाहिर है इसका फायदा उठाकर अपराधी अपराधी घटना को अंजाम देते हैं.

Suggested News