औरंगाबाद में ट्रक में पकड़ी गयी 25 लाख रूपये की विदेशी शराब, दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

औरंगाबाद में ट्रक में पकड़ी गयी 25 लाख रूपये की विदेशी शराब, दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

AURANGABAD : औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाने की पुलिस ने ट्रक में लदे भारी मात्रा में   विदेशी शराब बरामद किया है। वहीं दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही एक ट्रक को भी जप्त कर लिया गया है। पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 25 लाख रूपये के करीब बताई जा रही है। मामला दाउदनगर- औरंगाबाद मुख्य पथ के जिनोरिया समीप एनएच 139 पर की है। गिरफ्तार धंधेबाजों में हरियाणा राज्य के सोनीपत जिला के गोहाना निवासी बलजीत सिंह व उसी गांव के निवासी अनूप सिंह शामिल है। 

शराब की यह खेप हरियाणा से पटना ले जायी जा रही थी। ट्रक से 375 एमएल के 936 बोतल, ब्लू स्ट्रो, 375 एमएल के 1344 बोतल, किंग गोल्ड, 180 एमएल के 960 बोतल ब्लास्ट,180 एमएल के 3840 बोतल किंग गोल्ड, 750 एमएल के 1128 बोतल विह्स्की जुबली स्पेशल अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है। दाउदनगर थाना अध्यक्ष गुफरान अली ने बताया की गिरफ्तार धंधेबाजो से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा की दाऊद नगर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस रास्ते से शराब की बड़ी खेप गुजरने वाली है। जिसके बाद जिनोरिया के पास सघन वाहन जांच अभियान शुरू कर दी गयी। 

इसी क्रम में हरियाणा से आ रही एक ट्रक को रोका गया और जांच की गई। जांच के दौरान यह पाया गया कि ट्रक का निचला हिस्सा बिल्कुल खाली था और उसमें एक बॉक्स बनाया हुआ था। बॉक्स को पूरी तरह से ढक दिया गया था। जब उस बॉक्स की तलाशी ली गई तो उस में भारी मात्रा में शराब की बोतलें कार्टून में रखी हुई थी। पुलिस जांच के बाद ट्रक को जप्त कर थाने लाई। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस कारोबार में शामिल अन्य लोग एवं वाहन स्वामी की पहचान की जा रही है। वहीं गिरफ्तार लोगों के विरुद्ध मद्य निषेध अधिनियम के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है।

औरंगाबाद से धीरेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News