हाजीपुर में 45 लाख रूपये की विदेशी शराब बरामद, तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस

हाजीपुर में 45 लाख रूपये की विदेशी शराब बरामद, तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस

VAISHALI : वैशाली मद्य निषेध विभाग की टीम ने कल देर रात्रि बिदुपुर थाना क्षेत्र के चक सिकंदर अन्नपूर्णा लाइन होटल के पास लावारिस हालत में खड़ी एक ट्रक को पकड़ा। जिसकी तलाशी लेने के बाद गाड़ी में रखे 490 पेटी विदेशी शराब जिसकी कीमत लगभग 45 लाख रूपये बताई गई है। दारू का ब्रांड मैक डॉवेल नंबर वन अरुणाचल निर्मित है। घटना की जानकारी निरीक्षक मद्य निषेध गणेश चंद्र ने दिया। 

उन्होंने बताया कि देर रात्रि हमें सूचना प्राप्त हुई थी। बताया गया था कि नागालैंड नंबर ट्रक है, इसमें विदेशी शराब रखा है। इस गाड़ी को काफी खोजबीन के बाद अन्नपूर्णा लाइन होटल के पास खड़ा पाया गया। जिसमें ड्राइवर नहीं था। चारों तरफ से त्रिपाल से गाड़ी को बांधा गया था। जब त्रिपाल हटाया गया तो गाड़ी के अंदर सीमेंटेड ईट रखा था। हम लोगों को लगा कि हमें गलत सूचना दी गई है। लेकिन गहन जांच करने के बाद जब हम लोगों ने ईट को हटाया तो देखा कि इट के अंदर एक अलग से दरवाजा बना कर तहखाना का रूप दिया गया था। जिसमें मैकडॉवेल नंबर वन की 490 पेटी अंग्रेजी शराब जो कि अरुणाचल प्रदेश का बना हुआ है। उसे बरामद किया गया। गाड़ी के बारे में पता किया। लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि गाड़ी कब लगी है।

उन्होंने कहा की जांच के क्रम में गाड़ी से असम के गुवाहाटी से दिल्ली का फर्जी चालान प्राप्त हुआ है। गाड़ी में जीपीआरएस भी लगा हुआ था। जिसे जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। ताकि पता चले कि गाड़ी किस रूट से आई और कहां कहां रुकी है। फरार ट्रक ड्राइवर एवं ट्रक पर लिखे नंबर के आधार पर ट्रक मालिक पर एफआईआर किया जा रहा है। छापेमारी में शामिल  निरीक्षक मद्य निषेध शैलेंद्र कुमार, अवर निरीक्षक मद्य निषेध विकास कुमार, अवर निरीक्षक संगम कुमार विद्यार्थी एवं अन्य पुलिस बल शामिल थे।

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News