बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने हेमंत सोरेन से की शिष्टाचार मुलाकात, सोरेन बोले-मिलकर हुई अपार ख़ुशी

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने हेमंत सोरेन से की शिष्टाचार मुलाकात, सोरेन बोले-मिलकर हुई अपार ख़ुशी

RANCHI : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज झारखंड मंत्रालय में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एवं उनकी बेटी मीसा भारती ने शिष्टाचार मुलाकात किया. इस मौके पर उन्होंने हेमंत सोरेन को झारखण्ड में सरकार बनाने की बधाई दी. वहीँ मुख्यमंत्री हेमन्त शोरेन ने कहा की फोन पर तो उनसे बात हुई थी. इत्तेफाक से इधर आने का प्रोग्राम बना तो मिले. मुझे अच्छा लगा. मुझे तो पता भी नहीं था कि वह रांची आ रही है. यह संजोग है. वह गार्जियन स्वरूप है तो हमें अच्छा लगा. इतने लंबे वक्त के बाद मिलने पर खुशी का एहसास होता है. वह भी इस पद पर रही है और एक बेटे को ऐसे पद पर वह देखे तो स्वाभाविक रूप से खुशी तो होगी ही. 

इसके पहले राबड़ी देवी ने सजा होने के बाद करीब 580 दिन के बाद पहली दफे रिम्स में भर्ती अपने पति लालू यादव से मुलाकात करने रांची पहुंचीं. जेल प्रशासन की विशेष अनुमति के बाद पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने लालू यादव से मुलाकात की. इस मौके पर राबड़ी देवी ने लालू यादव के साथ वार्ड के बाहरी बरामदे में बैठ कर बातचीत किया. उन दोनों के अलावे वहां पर दूसरा कोई नहीं दिखा. हालांकि वहां पर कई कुर्सियां लगी हुई थी. 

बता दें कि लालू के मुख्यमंत्री रहने के दौरान पशुपालन विभाग में 900 करोड़ रुपये से ज्यादा का चारा घोटाला किया गया था. इस घोटाले से जुड़े चार मामलों में कोषागार से फर्जी धन निकासी के दोष में लालू को सजा हुई है. इनमें दो मामले चाईबासा कोषागार के हैं, जबकि एक-एक मामला दुमका व देवघर कोषागार का है.

हालांकि चाईबासा और देवघर के एक-एक मामले में लालू को जमानत मिल चुकी है. उन पर डोरंडा कोषागार से जुड़े पांचवां मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई जारी है. दिसंबर, 2017 से जेल में बंद लालू फिलहाल रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में इलाज करा रहे हैं.

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News