बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल मोहाली में 100 वां टेस्ट मैच खेलेंगे पूर्व कप्तान विराट कोहली, कहा यहां तक पहुँचने के लिए कड़ी मेहनत की है

कल मोहाली में 100 वां टेस्ट मैच खेलेंगे पूर्व कप्तान विराट कोहली, कहा यहां तक पहुँचने के लिए कड़ी मेहनत की है

N4N DESK : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट कप्तान विराट कोहली एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाले है। वह अपने करियर का 100 वां टेस्ट खेलने जा रहे हैं। उनका यह ऐतिहासिक मैच श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से मोहाली में होगा। कोहली की माने तो उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था की वह अपने जीवन में 100 टेस्ट खेल पाएंगे। उन्होंने यहाँ पहुँचने के लिए कड़ी मेहनत की है। पूर्व कप्तान कोहली ने कहा कि मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे यह 100 टेस्ट खेलने का मौका मिला है। इस सफर के दौरान बहुत ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेली है। यहां तक पहुंचने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बड़ा मौका है। खासकर मेरे कोच के लिए, जिन्हें सबसे ज्यादा खुशी हुई। मैंने करियर में उन्हीं से सीखा है। 

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पहले मैं छोटी पारियां खेलता था। लेकिन बड़ी पारी खेलने का आइडिया 7वीं और 8वीं क्लास से आया। जब मैंने जूनियर क्रिकेट में कुछ बड़ी डबल सेंचुरी लगाईं। खूब सारे रन बनाए। मेरा तब यही मानना रहता था कि मैं लंबी पारी खेलूं। क्रीज पर जमकर खेलूं। मैं अपनी बल्लेबाजी का मजा लेने लगा था। मैं हमेशा अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करता हूं। यही चीजें होती हैं, जो आपको बहुत कुछ सिखाती हैं। यही आपका रियल टेस्ट भी होता है। टेस्ट में अनुभव काफी मायने रखता है।  

इस बार भारतीय टीम को अपने मुल्क में 2 टेस्ट मैच खेलनी है। पहले टेस्ट मैच “मोहाली टेस्ट “ का आगाज़ 4 मार्च से होगा, जो विराट की खेल करियर का 100 वां टेस्ट मैच होगा। इसके बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 12 मार्च से दूसरा टेस्ट बेंगलुरु में खेलना होगा। टेस्ट मैच डे नाईट सीरीज में होगी।

प्रेरणा शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News