बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भूमिगत पाइपलाइन सिंचाई योजना का पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने किया उद्घाटन,144.80 करोड़ की लागत से हुआ तैयार

भूमिगत पाइपलाइन सिंचाई योजना का पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने किया उद्घाटन,144.80 करोड़ की लागत से हुआ तैयार

SARAIKELA : मंत्री चंपई सोरेन ने शुक्रवार को गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत जल संसाधन विभाग द्वारा तैयार किए गए गाजिया बराज से खरखाई नदी द्वारा लिफ्ट इरिगेशन भूमिगत पाइपलाइन सिंचाई योजना का उद्घाटन किया। इसी मौके पर दूसरे दल में शामिल होने दिल्ली जाने की खबर भी चर्चा में था लेकिन इस सवाल पर पत्रकारों को मजाकिया अंदाज में मंत्री चौपाई सोरेन ने जवाब देते हुए कहा कि मैं तो आपके सामने यही हूं यह कहते हुए चंपई सोरेन कार्य स्थल से रवाना हो गए।

उद्घाटन के समय मंत्री चौपाई सोरेन ने संबोधन में कहा कि बचपन से खरखाई बराज योजना निर्माण की बात सुनी थी, आज उसे पूरा होता देख मैं बहुत खुश हूं इससे भी अधिक खुशी और क्या हो सकती है कि मैं अपने हाथों से इसका उद्घाटन कर किसान भाइयों को समर्पित कर रहा हु।

गम्हरिया प्रखंड के 43 गांव को सालों भर सिंचाई के लिए पानी मिलेगा। किसान भाइयों अब तीनों प्रकार के फसल खेतों में आसानी से उपजा सकेंगे वही गाजिया बराज से सीतारामपुर डैम को जला पुट्टी के लिए 101 एमएलडी पानी रोजाना पाइप लाइन से पहुंचेगा। 

उद्घाटन के समय प्रोजेक्टर के माध्यम से उपस्थित किसान भाइयों को उनके योजना और पाइपलाइन की विस्तृत जानकारी भी दी गई इस औसत पर मुख्य अभियंता मोतीलाल पिंगुआ प्रसिद्ध नारायण सिंह विमल कुमार सिंह आदि मौजूद थे

Suggested News