बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे बोधगया, महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना, कहा पिता के साथ आने की यादें ताज़ा हो गयी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे बोधगया, महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना, कहा पिता के साथ आने की यादें ताज़ा हो गयी

GAYA : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज बोधगया महाबोधी मंदिर पहुंचे, जहाँ मंदिर के सचिव डॉ श्वेता महारथी ने पवित्र खादा पहनाकर उनका स्वागत किया। उसके बाद पूर्व सीएम महाबोधी मंदिर के गर्भगृह पहुंचे और भगवान बुद्ध की प्रतिमा को नमन किया। वही मंदिर के  पुजारी भंते मनोज ने विधिवत रूप से मंत्रोचारण कर पूजा कराया। 

उसके बाद पवित्र बोधिवृक्ष के पास पहुंचे और वृक्ष की स्वास्थ की जानकारी लिया। वे बोधगया में पूजा करने के लिए दूसरी बार आए है। पूजा के बाद अपने परिवार की सुख शांति की कामना किए। साथ ही अपने राज्य की विकास  की कामना की। साथ ही अपने राज्य में  शांति और सौहार्द की कामना किया।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम सड़क मार्ग से सीधे बोधगया पहुंचे। इस दौरान सड़क के किनारे पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक ना हो, जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन जगह जगह तैनात रहे। महाबोधी मंदिर की भ्रमण के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम विजिटर बुक में लिखते हुए कहा की साठ के दशक में मैं महाबोधी मंदिर अपने पिताजी के साथ आया था। तब मैं पांच से छह वर्ष का रहा होगा। आज फिर से मेरा आना हुआ है तब मेरे पिताजी को गुजरे हुए दो वर्ष हो गए है। आज पुरानी यादें एक बार फिर से ताजा हो गई है।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News