आचार संहिता लागू होते ही पूर्व सीएम को मिला कुर्की का वारंट, शुरु हुई राजनीति

आचार संहिता लागू होते ही पूर्व सीएम को मिला कुर्की का वारंट, शुरु हुई राजनीति

NEWS4NATION DESK :लोकसभा चुनाव का शंखनाद होते ही सियासी आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी शुरू हो गयी है। अब नेता लोग कोर्ट द्वारा जारी आदेश को भी अपने विपक्षी की चाल बताने लगे हैं। दरअसल रविवार को आचार संहिता लागू हुआ और सोमवार को झारखंड के पूर्व सीएम और जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी को कोर्ट से कुर्की का वारंट मिल गया। बाबूलाल मरांडी को 2013 के एक मामले में पलामू कोर्ट से यह कुर्की का वारंट मिला है। 

कोर्ट से मिले कुर्की वारंट को बाबूलाल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सियासी चाल बताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त में मिला यह कुर्की आदेश मिला है इसके पीछे बीजेपी की सियासी चाल है। 

वहीं महागठबंधन में जेवीएम की सहयोगी कांग्रेस ने इस मामले पर बाबूलाल का पक्ष लेते हुए पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। कांग्रेस ने कहा बाबूलाल को पुलिस द्वारा कोई समन नहीं भेजा गया और यह सब सत्तारुढ़ दल के इशारे पर हुआ है।  

इधर इस मामले पर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता ने अदालत की कार्रवाई पर टिप्पणी से तो इनकार किया, लेकिन बाबूलाल मरांडी पर दोहरे चरित्र का आरोप मढ़ते हुए सीएम रहते डोमिसाइल की आग में प्रदेश को झोंकने का आरोप लगाया। साथ ही राज्य सरकार के मंत्री ने अदालत के फैसले का सम्मान करने की नसीहत दी।

Find Us on Facebook

Trending News