जदयू में मचे घमासान के बीच पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने बुलाई अहम बैठक, एनडीए में रहने को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

जदयू में मचे घमासान के बीच पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने बुलाई अहम बैठक, एनडीए में रहने को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

पटना. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के विधायक दल की बैठक मंगलवार को होगी. हम प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने रविवार को कहा कि 9 अगस्त को HAM विधायक दल की बैठक होगी. यह बैठक पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के पटना आवास पर  बैठक होगी. बैठक में राज्य के वर्तमान राजनैतिक स्थिति को लेकर चर्चा होगी. 

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के जदयू से इस्तीफा देने के बाद एनडीए में उथलपुथल तेज हो गया है. जहाँ जदयू को अपने सभी नेताओं को एक एकजुट रखने की चुनौती है, वहीं आरसीपी सिंह का अगला कदम क्या होगा यह भी बेहद अहम है. इन सबके बीच राज्य में आने वाले समय में किस प्रकार का राजनीतिक उलटफेर होता है यह भी बेहद महत्वपूर्ण है. इसी कारण हम की यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है. आने वाले दिनों में पार्टी किसी राजनीतिक बदलाव की दशा में क्या निर्णय ले और उसके लिए कैसे खुद को तैयार रखे उस पर बैठक में चर्चा होने की संभावना है. 

खास बात यह भी है कि मंगलवार को ही जदयू ने भी अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जदयू सांसदों को सोमवार तक पटना आने कहा है और मंगलवार को पार्टी की बैठक में उपस्थित होने का फरमान जारी किया गया है. जदयू सांसदों की बैठक में भविष्य को लेकर कुछ खास रणनीती अपनाई जा सकत है. 


ऐसे में उसी दिन जीतन राम मांझी की पार्टी की बैठक होना भी कई मायनों में खास है. अगर नीतीश कुमार कोई बड़ा राजनीतिक निर्णय लेते हैं तो उस स्थिति में मांझी क्या करेंगे. साथ ही मांझी किस गठबंधन के साथ सहज होंगे इन सब मुद्दों पर बैठक में विधायकों संग मंथन होने की संभावना है. 


Find Us on Facebook

Trending News