बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोमेंटम झारखंड आयोजन में घोटाले पर बोले पूर्व सीएम रघुवर दास, कहा- हो जाए जांच, सांच को आंच क्या...

मोमेंटम झारखंड आयोजन में घोटाले पर बोले पूर्व सीएम रघुवर दास, कहा- हो जाए जांच, सांच को आंच क्या...

NEWS4NATION DESK : पूर्व सीएम रघुवर दास में मोमेंटम झारखंड मामले केस दर्ज होने के बाद पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इस पूरे मामले को नवगठित हेमंत सरकार की साजिश करार दिया है। 

पूर्व सीएम ने कहा है कि आज उनकी सरकार है वे जो चाहें कर सकते है। जहां तक मोमेंटम झारखंड कार्यक्रम में घोटाले की बात की जा रही है तो उस कार्यक्रम में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती गई थी। उसमें कोई घोटाला नहीं हुआ था।

रघुवर दास ने कहा है कि जांच करा लें पूरी बात सामने आ जायेगी। सांच को आंच की क्या जरुरत है 

बता दें मोमेंटम झारखंड में घोटाले को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्य सचिव राजबाला वर्मा सहित कई आईएएस अफसरों के खिलाफ शिकायत  की गई है।

शिकायतकर्ता पंकज यादव ने एसीबी में दिए आवेदन में बताया है कि मोमेंटम झारखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है। इसे लेकर 2018 में झारखंड हाई कोर्ट में पीआईएल भी दर्ज किया गया था जिसके बाद हाई कोर्ट ने कहा था कि पूरे मामले को लेकर आप लोग एसीबी जाएं।

आवेदनकर्ता का दावा है कि उन्होंने एसीबी को घोटाले से संबंधित सभी दस्तावेज भी उपलब्ध करवाए हैं। अब फैसला एसीबी को लेना है।

पंजक यादव ने दावा किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत कई आईएएस अधिकारियों ने मोमेंटम झारखंड के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला किया है। कई ऐसी कंपनियों को जमीन दी गई और उनके साथ एमओयू किया गया जो मात्र 40 दिन पहले ही रजिस्टर्ड हुए थे। अब देखने वाली बात होगी कि एसीबी इसपर क्या फैसला लेती है।

कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News