LIVE: जॉर्ज फर्नांडिस को कल अंतिम विदाई, दाह संस्कार के बाद दफनाई जाएंगी अस्थियां

LIVE: जॉर्ज फर्नांडिस को कल अंतिम विदाई, दाह संस्कार के बाद दफनाई जाएंगी अस्थियां

DELHI : पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का गुरुवार को  दोपहर 3 बजे दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनकी इच्छा के मुताबिक दाह संस्कार के बाद उनकी अस्थियों को दफनाया जाएगा। जॉर्ज फर्नांडिस का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार सुबह निधन हो गया था। फर्नांडिस अल्जाइमर बीमारी से पीड़ित थे, जिस कारण वह पिछले कई वर्षों से सार्वजनिक जीवन से दूर थे। हाल में उन्हें स्वाइन फ्लू भी हो गया था। उनका निधन उनके दिल्ली स्थित आवास 3, कृष्ण मेनन मार्ग पर हुआ।

दाह संस्कार के बाद जॉर्ज फर्नांडिस की अस्थियों को दफनाया जाएगा। उनकी करीबी सहयोगी जया जेटली ने बताया कि फर्नांडिस शुरू में चाहते थे कि मृत्यु के बाद उनके पार्थिव शरीर का दाह संस्कार किया जाए। लेकिन बाद में उन्होंने दफन किए जाने की भी इच्छा जताई थी।

जया जेटली ने कहा कि अंतिम संस्कार लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में होगा। हम उनकी इच्छानुसार दोनों चीजें करेंगे। पार्थिव शरीर का दाह संस्कार किया जाएगा और उसके बाद अस्थियों को दफना कर उनकी दोनों इच्छाओं को पूरा किया जाएगा। अंतिम संस्कार में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे।


Find Us on Facebook

Trending News