बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के पूर्व डिप्टी मेयर ने आपदा में मारे गए अज्ञात लोगों के मोक्ष के लिए किया पिंडदान, 100 ब्राह्मणों को कराया भोजन

गया के पूर्व डिप्टी मेयर ने आपदा में मारे गए अज्ञात लोगों के मोक्ष के लिए किया पिंडदान, 100 ब्राह्मणों को कराया भोजन

GAYA : गया के पूर्व डिप्टी मेयर सह स्टैंडिंग कमेटी सदस्य डॉ. अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने शनिवार को विष्णुपद स्थित फल्गु देवघाट पर पितरों के निमित्त तर्पण का कर्मकांड किया. वहीं, पितृपक्ष मेले में डूब कर एक सफाईकर्मी की मौत हो गई थी. मृत सफाईकर्मी के लिए और घटना-दुर्घटना समेत विभिन्न अकाल मृत्यु से मेरे अनजान लोगों के लिए भी पूर्व डिप्टी मेयर ने फल्गु तट पर तर्पण किया और मोक्ष की कामना की. पूर्व डिप्टी मेयर के द्वारा अपने पितरों के निमित तर्पण का कर्मकांड करने के बाद अपने गयापाल पुरोहित मणिलाल बारिक से से आशीर्वाद लिया गया. 

वही पूर्व डिप्टी मेयर ने इस मौके पर एक सौ ब्राहमणों को भोजन भी कराया और दान दक्षिणा भी दिया. इस मौके पर पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि जैसा कि हम लोग जानते हैं कि इस वर्ष के पितृपक्ष मेला आज समापन हो रहा है. इस दिन मेरे द्वारा वैसे लोगों का तर्पण किया गया है जिनकी अकाल मृत्यु हुई हो, जो अज्ञात हो, ऐसे लोगों का तर्पण कर्मकांड नहीं हुआ हो, उनके लिए मेरे द्वारा विष्णुपद फल्गु नदी के तट पर तर्पण का कर्मकांड किया गया. 

वही अपने पूर्वजों के लिए भी मैंने तर्पण का कर्मकांड किया है और पूर्वजों के मोक्ष की कामना की है। इसके अलावा  एक सफाईकर्मी की पितृ पक्ष मेले में ड्यूटी के दौरान तालाब में डूबने से मौत हो गई थी. उस सफाईकमी के निमित्त भी हमारे द्वारा तर्पण का कर्मकांड कर मोक्ष की कामना की गई है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News