बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी ने बिहार को दी 200 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की सौगात, कहा - बिहार से जुड़ी हैं मेरी पारिवारिक जड़ें, जितना करूं कम है

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी ने बिहार को दी 200 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की सौगात, कहा - बिहार से जुड़ी हैं मेरी पारिवारिक जड़ें, जितना करूं कम है

PATNA : कोरोना काल में कई लोग हैं जिन्होंने बढ़ चढ़कर बिहार के लोगों की सहायता की है। अब इस लिस्ट में महाराष्ट्र की राजनीति में अपनी अलग पहचान रखनेवाले बाबा सिद्दिकी का नाम भी शामिल हो गया है। जो गुरुवार को पटना में मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार को 200 ऑक्सीजन कंन्सट्रेटर, पीपीई कीट, ऑक्सीमीटर, एन-95 मास्क सहित कोरोना महामारी से बचाव में सहायक अन्य जरुरी सामान प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान बाबा सिद्दिकी के साथ बिहार सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री जमा खां भी मौजूद रहे।

राजधानी पटना में इनरव्हील क्लब ऑफ आम्रपाली के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके कद्दावर नेता ने बताया कि यह सामान बाब सिद्दिकी विचार मंच की तरफ से प्रदान किया गया है। उन्होंने बताया कि बिहार से मेरी जड़ें जुड़ी हुई हैं। मेरे पिता गोपालगंज के मांजा गांव से पैदा हुए थे। पिछले कई सालों से मेरा बिहार आना लगा रहा है। इस बार मौका मिला है कि अपने पारिवारिक विरासत वाले राज्य के लिए कुछ सहयोग करने का, जिसके बाद इन सारे सामान का निःशुल्क बांटने का फैसला लिया गया।

वहीं कार्यक्रम में मौजूद बिहार सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री जमा खां ने कहा कि इसे किसी राजनीतिक नजरिए से नहीं देखा चाहिए। उन्होंने कहा कि महामारी में लोगों की सहायता के लिए उन्होंने मुझसे सहायता मांगी, जिसके लिए मैने उनका पूरा सहयोग दिया। इस दौरान जमा खां ने इस बात को कबूल किया कि महामारी के शुरूआती चरण में बिहार में स्थिति थोड़ी बेकाबू हो गई थी, लेकिन फिर सीएम नीतीश कुमार ने इसे बेहतर तरीके से नियंत्रित किया। आज स्थिति ज्यादार बेहतर है।

Suggested News